पीएम मोदी का मजाक उड़ाकर कांग्रेस ने राहुल गांधी के झूठ की पोल खोल दी

कांग्रेस ने जिस वीडियो के जरिए पीएम मोदी का मजाक बनाया था, उस ने राहुल गांधी के झूठ की पोल खोल के रख दी है, इसका असर कांग्रेस पर पड़ना तय माना जा रहा है।

New Delhi, Jan 16: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर आए हैं , ऐसे समय में राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन कांग्रेस जो मुद्दों की कमी से जूझ रही है वो पीएम मोदी पर हमला करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है, गुजरात चुनाव का समय याद करिए जब राहुल गांधी विकास पागल हो गया का नारा दिया था, ये नारा बीजेपी को परेशान कर रहा था, लेकिन मोदी ने विकास को गुजराती अस्मिता से जोड़ दिया, और नारा दिया मैं विकास हूं, मैं गुजरात हूं। इसके बाद कांग्रेस को मजबूरी में अपना नारा वापस लेना पड़ा था, लेकिन इसके पीछे राहुल ने सफाई दी थी कि वो प्रधानमंत्री पद का सम्मान करते हैं इसलिए ये नारा वापस ले रहे हैं।

Advertisement

उस समय राहुल ने बड़े जोर शोर से कहा था कि वो पीएम पद की गरिमा का सम्मान करते हैं, मोदी के खिलाफ कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन अब कांग्रेस जो कर रही है वो राहुल के झूठ की पोल खोलने के लिए काफी है। नेतन्याहू के भारत दौरे पर उनका स्वागत पीएम मोदी ने गर्मजोशी से किया, गले मिले और इसी से कांग्रेस परेशान हो गई, कांग्रेस ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिस में मोदी के विदेशी नेताओं के साथ गले मिलने की तस्वीरें हैं, इस वीडियो के जरिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी का मजाक उड़ाया. वीडियो के जरिए कांग्रेस कहना चाह रही थी कि मोदी गले नहीं मिलते बल्कि गले पड़ जाते हैं, ये वीडियो राजनीति के किसी भी मापदंड पर खरा नहीं उतरता है।

Advertisement

वीडियो को लेकर कांग्रेस का विरोध शुरू हुआ, जिस सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने वीडियो अपलोड किया था, उसी सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर जनता ने कांग्रेस की बैंड बजा दी, लोग खुल कर कहने लगे कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री के सम्मान का ढोंग करते हैं, उनकी पार्टी के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस तरह का बेहूदा वीडियो पोस्ट किया जाता है, बीजेपी ने भी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए राहुल को निशाने पर लिया, संबित पात्रा ने कहा कि राहुल प्यार से लोगों को जीतने की केवल बात करते हैं, जबकि पीएम मोदी प्यार से पूरी दुनिया के लोगों को जीत रहे हैं। कुल मिलाकर कांग्रेस का दांव उसी पर भारी पड़ने लगा, तो कांग्रेस की तरफ से वीडियो को लेकर सफाई पेश की गई है, अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि वो वीडियो मजाक नहीं बल्कि ह्यूमर के लिए था।

Advertisement

कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी उस वीडियो को ह्यूमर बता रहे हैं, लेकिन शायद वो भूल गए कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को लेकर कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं रहते हैं, इस तरह का कोई वीडियो राहुल के बारे में डाला गया होता कि कांग्रेस के सभी नेता बिलबिला गए होते, वैसे सिंघवी ये बताने का कष्ट करेंगे कि किसी का इस तरह से मजाक उड़ाना कहां से ह्यूमर हो गया है, शायद कांग्रेस नहीं जानती है कि उस ने मोदी के हाथों में कितना बड़ा हथियार दे दिया है, आने वाले चुनावों में मोदी इसका प्रयोग जरूर करेंगे. साथ ही राहुल को भी सोचना होगा कि उनकी पार्टी क्यों उनको धर्मसंकट में डालने का काम कर रही है।