अमेठी में राहुल गांधी के सामने मोदी के नारे, बैरंग वापस लौटे कांग्रेस अध्यक्ष

आखिर राहुल गांधी को अमेठी की याद आ ही गई, वो अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे, लेकिन वहां का नजारा और जनता अब पूरी तरह से बदले बदले लग रहे हैं।

New Delhi, Jan 17: गुजरात से फुर्सत पाकर राहुल गांधी को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी की याद आ गई है, अध्यक्ष पद पर ताजपोशी के बाद पहली बार राहुल अपने सियासी गढ़ अमेठी पहुंचे, उनके दौरे की शुरूआत हंगामे के साथ हुआ, विरोध का सामना करना पड़ा, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को गालियां दीं, तमाम तरह की बद्तमीजी की। विरोध का सिलसिला रुक नहीं रहा है, राहुल को अमेठी में दूसरे दिन भी विरोध का सामना करना पड़ा, जिसके चलते वो जिस कार्यक्रम में जा रहे थे वहां से बैरंग वापस लौट आए। अमेठी को अपनी जागीर समझने वाले राहुल वहां पर विकास के वादे कर रहे हैं। शायद वो भूल गए कि सालों से अमेठी पर कांग्रेस का कब्जा होने के बाद भी वहां विकास नाम का परिंदा नहीं आया।

Advertisement

इस से अमेठी के लोगों में गुस्सा भी है, यही गुस्सा विरोध के रूप में सामने आ रहा है। राहुल गांधी को एक स्कूल में एक कार्य़क्रम में शामिल होना था, जब राहुल स्कूल पहुंचे तो वहां पर छात्रों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया, स्कूल के छात्र प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नारे लगाने लगे। ये देख कर राहुल वहां रुक नहीं पाए और वापस लौट आए। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए छात्र सुबह से ही राहुल का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उनको पहुंचने में देर हो गई. इस से छात्रों के अंदर गुस्सा बढ़ता गया। समझ सकते हैं कि छात्रों पर क्या गुजर रही होगी, जैसी ही राहुल वहां पहुंचे छात्रों का गुस्सा विरोध के रूप में सामने आया।

Advertisement

राहुल गांधी के सामने ही छात्रों ने पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। इतना ही नहीं छात्रों ने राहुल के खिलाफ तख्तियां भी लहराईं जिनमें लिखा था कि अमेठी से लापता राहुल, विरोध तेज होता गया तो राहुल के लिए वहां रुकना मुश्किल हो गया, वो वहां से लौट आए। राहुल के खिलाफ नारेबाजी करने वाले छात्रों का कहना है कि वो काफी देर से आए. अमेठी में जिस तरह से राहुल को विरोध का सामना करना पड़ रहा है वो कांग्रेस के लिए शुभ संकेत नहीं है. हाल ही में निकाय चुनावों में कांग्रेस को अमेठी और राय बरेली में करारा झटका लगा था। यूपी चुनाव में तो कांग्रेस की खटिया ही खड़ी हो गई थी, ये सारे संकेत कांग्रेस के लिए बहुत डरावने हैं।

Advertisement

राहुल के अमेठी दौरे पर बीजेपी ने भी निशाना साधा है, बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस सुविधा के हिसाब से राजनीति करती है, जब चुनाव होते हैं और वोट की जरूरत होती है तो राहुल जनता के बीच में जाते हैं, पिछले कई सालों से राहुल अमेठी से सांसद हैं, लेकिन उनको अपने ही संसदीय क्षेत्र की कोई परवाह नहीं हैं, जनता को ये समझ में आने लगा है, जनता सवाल पूछ रही है, जनता के सवालों से राहुल भाग नहीं सकते हैं. वो कितनी भी हवाई बातें कर लें, बीजेपी पर हमला कर लें, लेकिन अमेठी उनके लिए आईना है, अमेठी में जाकर वो देखें कि विकास के नाम पर कांग्रेस ने जनता को कितना बेवकूफ बनाया है। बता दें कि अमेठी में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लगातार अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही हैं, माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में राहुल को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।