कुमार विश्वास पहुंचे शनिदेव की शरण में, केजरीवाल पर इस तरह से बोला हमला

आम आदमी पार्टी में जारी घमासान के बीच कुमार विश्वास ने भी अपनी बात कही है, उन्होंने केजरीवाल पर ही आरोप लगाया है कि उनके कारण ये हो रहा है।

New Delhi, Jan 21: आम आदमी पार्टी के लिए मुसीबतों का जो पिटारा खुला है वो आसानी से बंद नहीं होने वाला है। 20 विधायकों पर लाभ के पद के मामले में तलवार लटक रही है, चुनाव आयोग ने उनकी सदस्यता रद्द करने की सिफारिश राष्ट्रपति के पास भेज दी है, दिल्ली हाईकोर्ट से भी आप को फौरी राहत नहीं मिली. अरविंद केजरीवाल के फैसलों के कारण पार्टी की ये हालत हो रही है, इन सबके बीच आप के संस्थापक सदस्य और फिलहाल बागी तेवर दिखा रहे कुमार विश्वास ने भी केजरीवाल पर हल्ला बोला है। कुमार फिलहाल शनि शिंगनापुर में शनिदेव की शरण में हैं। उन्होंने शनिदेव की पूजा अर्चना की और शिला पर तेल अर्पित किया. इसके बाद उन्होंने आप के संकट पर अपनी राय रखी।

Advertisement

कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने सिद्धांतों से भटक गई है. 21 विधायकों को संसदीय सचिव बनाए जाने के मुद्दे पर बोलते हुए कुमार ने कहा कि उन्होंने पहले भी केजरीवाल को इस फैसले पर विचार करने के लिए कहा था. उन्होंने केजरीवाल को समझाने की कोशिश की थी, लेकिन केजरीवाल ने उनकी बात नहीं सुनी, पार्टी में अपनी बात रखी तो कहा गया कि मुख्यमंत्री के पास नियुक्तियों का विशेषाधिकार होता है। कुमार एक कवि सम्मेलन में शामिल होने के लिए अहमदनगर पहुंचे थे, वहां से वो शनि शिंगनापुर मंदिर गए. इसके अलावा कुमार विश्वास ने एक संस्था के लिए नेत्रदान के लिए शपथपत्र भी भरा। बता दें कि पिछले काफी समय से कुमार आम आदमी पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर दिखा रहे हैं।

Advertisement

राज्यसभा चुनाव के दौरान भी कुमार ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर जोरदार हमला किया था. कयास लगाए जा रहे थे कि आम आदमी पार्टी राज्यसभा के लिए तीन उम्मीदवारों में से एक कुमार होंगे। लेकिन केजरीवाल ने कुमार को राज्यसभा ना भेजकर एनडी गुप्ता, संजय सिंह और सुशील गुप्ता को चुना, इसके बाद कुमार ने केजरीवाल पर जोरदार हमला किया था। उन्होंने कहा था कि केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं की सालों की मेहनत का फल बाहरी लोगों को दे दिया। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने उनसे कहा था कि वो उनको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे। उस से पहले भी कुमार कई मौकों पर आम आदमी पार्टी पर सिद्धांतों से भटकने का आरोप लगाते रहे हैं।

Advertisement

पार्टी के पांच साल पूरे होने के मौके पर भी कुमार विश्वास ने रामलीला मैदान से जमकर खरी खोटी सुनाई थी। इस तरह से देखें तो कुमार लगातार बगावती तेवर दिखा रहे हैं, हालांकि 20 विधायकों की सदस्यता के मामले में कुमार ने चुनाव आयोग की कार्रवाई को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है, उन्होंने कहा कि अगर पार्टी ने उनकी बात मान ली होती तो ये दिन नहीं देखना पड़ा। बता दें कि आप छोड़कर जा चुके कई नेताओं ने इस मामले में केजरीवाल की आलोचना की है, योगेंद्र यादव ने कहा कि केजरीवाल के कारण इन सदस्यों पर तलवार लटक रही है। वहीं कपिल मिश्रा ने तो यहां तक दावा कर दिया कि अगर इन 20 सीटों पर चुनाव होंगे तो आप को एक भी सीट नहीं मिलेगी, कपिल मिश्रा ने कहा कि आप ने एक इंटरनल सर्वे कराया है, जिस के मुताबिक सभी सीटों पर पार्टी की हालत खराब है।

https://www.facebook.com/ITNNews/videos/1975920685990490/