पद्मावत पर सुप्रीम कोर्ट की आखिरी वॉर्निंग, ऑर्डर दे दिया है, मान गई करणी सेना !

पद्मावत को लेकर देशभर में बवाल जारी है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म को लेकर अपना आखिरी फैसला सुना दिया है। करणी सेना भी मान रही है।

New Delhi, Jan 23: एक तरफ पद्मावत को लेकर देशभर में करणी सेना और बाकी राजपूत संगठनों का बवाल जारी है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि पद्मा वत की रिलीज को लेकर फैसला पहले ही दे दिया जा चुका है। बार बार कोर्ट में एक ही फैसला नहीं सुनाया जाएगा। दरअसल राजस्थान और मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से इस फिल्म को रिलीज ना करने को लेकर याचिका दायर की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने सिरे से ये याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने चार राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा और गुजरात में फिल्म रिलीज ना किए जाने के नोटिफिकेशन पर रोक लगा दी है। अब खबर तो ये भी मिल रही है कि करणी सेना इस फिल्म को देखने के लिए राजी हो गई है।

Advertisement

ये देखना भी दिलचस्प होगा कि करणी सेना अब इस फिल्म को लेकर क्या बयान देती है। इधर सेंसर बोर्ड औक रोट् द्वारा इस फिल्म से बैन हट गया है। 25 जनवरी को फिल्म रिलीज की जाएगी। राजस्थान सरकार ने जो याचिका कोर्ट में दाखिल की थी, उसमें बताया गया कि ‘हम ये नहीं कहना चाहते कि हमें फिल्म पर बैन करने की इजाजत मिले, हम तो ये कह रहे हैं कि कोर्ट ने पहले जो ऑर्डर दिया था, उसमें कुछ बदलाव किए जाएं।’ इसके बाद कोर्ट ने जवाब में बताया कि कोर्ट की तरफ से पद्मावत को लेकर पूरे देश से बैन हटाया गया है। कोर्ट ने अपने ऑर्डर में सुधार करने से मना कर दिया।  इसके अलावा बाकी राज्यों की तरफ से भी जो याचिका दाखिल की गई थी, उन्हें भी खारिज कर दिया गया।

Advertisement

कोर्ट का कहना है कि राज्य में किस तरह से कानून व्यवस्था को बनाए रखना है, ये राज्य सरकारों पर ही निर्भर करता है। उधर करणी सेना के प्रमुख ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की है। करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि उन्हें फिल्म के 40 प्वाइंट्स पर आपत्ति है और अगर भंसाली उन्हें ये फिल्म दिखाना चाहते हैं तो इसके लिए तैयार हैं। इस बीच कालवी से ये भी पूछा गया कि फइल्म की रिलीज से पहले जो इतना नुकसान हुआ है, उसका क्या करेंगे ? तो इसके जवाब में कालवी ने कहा कि चंदा करके फिल्म के मालिकों को दे दिया जाएगा। इससे पहले करणी सेना ने 25 जनवरी को भारत बंद का एलान किया था।

Advertisement

कालवी ने कहा कि पीएम मोदी से भी आशा करते हैं कि वो फिल्म बैन कराएंगे।” हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म के मालिकों पर इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इस फिल्म को लेकर करणी सेना का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मिनी और खिलजी के बीच कुछ सीन फिल्माए गए हैं, इन्हें लेकर आपत्ति है। करणी सेना का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती को घूमर डांस करते हुए दिखाया गया है। करणी सेना का कहना है कि राजपूत घराने की रानियां घूमर नहीं करती। अब देखना है कि आने वाले वक्त में क्या इस फिल्म को देखकर राजपूत करणी सेना मानेगी ? अगर ऐसा नहीं हुआ तो बड़ा विवाद खड़ा हो सकता है।