राहुल गांधी जो सवाल पीएम मोदी से पूछ रहे हैं, उनके जवाब तो कांग्रेस को देने चाहिए

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से एक सवाल किया, लेकिन वो खुद इस में फंस गए, सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी मौज ले ली, साथ ही एक सबक भी दिया।

New Delhi, Jan 24: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देर से ही सही, लेकिन अब एक्टिव हो रहे हैं, उन पर आरोप लगते रहे हैं कि वो पार्ट टाइम राजनीति करते हैं, इस को झुठलाने के लिए वो कोई मुद्दा हो या ना हो, पीएम मोदी पर पर रोज हमला करते रहते हैं. ताकि जनता को लगे कि वो पार्ट टाइम नहीं फुलटाइम राजनीति कर रहे हैं। मोदी पर हमला करने के लिए राहुल रोजाना एक सवाल सोशल मीडिया के माध्यम से पूछ रहे हैं, कभी तंज कस रहे हैं, तो कभी मजाक उड़ा रहे हैं। हालांकि ये अलग बात है कि जनता पर उनकी इस तिकड़म का कोई असर नहीं हो रहा है, राहुल खुद ट्रोल हो जाते हैं। बड़ी बात ये है कि जो सवाल राहुल पूछ रहे हैं उनके जवाब तो कायदे से कांग्रेस को देने चाहिए।

Advertisement

मंगलवार 23 जनवरी को पीएम मोदी ने दावोस में विश्व आर्थिक मंच में भाषण दिया, उनके भाषण की जमकर तारीफ हो रही है, लेकिन राहुल अलग ही राग ले कर बैठ गए हैं, दरअसल मंगलवार को ही खबर आई कि भारत की 73 फीसदी दौलत केवल 1 फीसदी लोगों के पास है, इसी के आधार पर राहुल ने ट्वीट किया कि मोदी जी को दावोस में ये भी बताना चाहिए था कि भारत की 73 फीसदी दौलत केवल 1 फीसदी लोगों के पास कैसे आ गई है। सवाल तो अपनी जगह सही है लेकिन जिस से पूछा जा रहा है वो गलत है, ये सही है कि देश में अमीरों और गरीबों के बीच की खाई बढ़ रही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि ये केवल पिछले साढ़े तीन साल में बढ़ी है, ऐसे में राहुल गांधी ने जो सवाल मोदी से पूछा वो घूमकर उनकी तरफ ही आ गया।

Advertisement

राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधने के लिए ये सवाल पूछा, उनको लगा कि उन्होंने शानदार सवाल पूछा है, जिस पर मोदी फंस सकते हैं, राहुल के सवालों के जवाब मोदी से पहले जनता दे रही है। सोशल मीडिया पर तो राहुल इस सवाल के लिए ट्रोल हो रहे हैं, पहली बात तो ये है कि देश की 73 फीसदी दौलत 1 फीसदी लोगों के पास है, ये एक दिन में तो हुआ नहीं होगा, पिछले साढ़े तीन साल में मोदी ने ऐसा कोई दरवाजा नहीं खोला जिस से ये 1 फीसदी लोग दौलत भर सकें। देश में सबसे ज्यादा समय तक कांग्रेस की सरकारें रही हैं, इसलिए इस सवाल का जवाब तो कांग्रेस को देना चाहिए। सोशल मीडिया पर जनता लगातार राहुल से कह रही है कि ये सवाल आप अपने आप से पूछिए, अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से पूछिए।

Advertisement

वैसे राहुल के इस सवाल पर बीजेपी नेता राम माधव ने भी पलटवार किया है, उन्होंने राहुल के सवाल उठाने के फौरन बाद ही कह दिया था कि ये तो राहुल को अपने आप से पूछना चाहिए. कांग्रेस ने देश पर सबसे ज्यादा समय तक राज किया है, ये उसकी नीतियों का असर है, जिसके कारण अमीर और गरीब के बीच की खाई इतनी बढ़ गई है। पिछले कुछ सालों से मोदी सरकार इस को पाटने का काम कर रही है। राहुल सोशल मीडिया पर एक्टिव तो हैं लेकिन उनको समझदारी से मुद्दे चुनने होंगे, ऐसा ना हो कि वो अपने ही उठाए मुद्दे में खुद घिर जाएं. ऐसा होगा तो कांग्रेस का बच निकलना मुश्किल हो जाएगा। सबसे ज्यादा सवाल तो कांग्रेस से पूछने के लिए जनता के पास है।