दिल्‍ली की सबसे खौफनाक वारदात, हर मां-बाप की कांप उठेगी रूह

बदमाशों ने देश की राजधानी दिल्‍ली में एक ऐसी सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है जिसे जानने के बाद आपकी भी रूह कांप उठेगी।

New Delhi Jan 25 : ये खबर एक मासूम बच्‍चे से जुड़ी हुई है। जिसकी जिदंगी इस वक्‍त खतरे में है। हम इस खबर को नहीं दिखाना चाहते थे। लेकिन, बस ये सोचकर आपको जानकारी दे रहे हैं कि शायद किसी के पास उन बदमाशों का सुराग हो, जिन्‍होंने एक मासूम को अगवा किया है। किसी ने कुछ देखा हो तो शायद पुलिस की मदद हो सके। बच्‍चे की सुरक्षा को देखते हुए हम आपको इस खबर से जुड़े कई तथ्‍यों की जानकारी नहीं देंगे। ताकि दिल्‍ली पुलिस की जांच पर कोई असर ना पड़े और ना ही बदमाशों को इसका कोई फायदा मिले। लेकिन, आपके बच्‍चे की सुरक्षा के लिए इस खबर का खुलासा भी जरूरी है। दरअसल, दिल्‍ली में नकाबपोश बदमाशों ने एक ऐसी वारदात को अंजाम दिया है जिसे जानकार हर मां-बाप के रोंगटे खड़े हो जाएंगे। उन्‍हें अपने बच्‍चों की चिंता सताने लगेगी। क्‍योंकि स्‍कूल की जिस बस को आप सुरक्षित मानते हैं आज की तारीख में वो भी सुरक्षित नहीं है।

Advertisement

सनसनीखेज वारदात दिल्‍ली के दिलशाद गार्डेन इलाके की है। यहां नर्सरी का एक छात्र अपनी बहन के साथ रोजाना की तरह सुबह करीब साढ़े सात बजे स्‍कूल बस से स्‍कूल के लिए निकला था। लेकिन, किसी को नहीं पता था कि अगले ही क्षण क्‍या होने वाला है। दिल्‍ली में इबहास के पास जैसे ही बच्‍चों से भरी बस गुजरी। बाइक सवार दो बदमाशों ने बस को रुकवा लिया। बाइक सवार दोनों बदमाशों ने नकाब पहन रखे थे। एक बदमाश बस के ऊपर चढ़ गया। जबकि दूसरा बदमाश बाइक स्‍टॉर्ट कर उसी पर बैठा रहा। बदमाश ने बस पर चढ़ते ही नर्सरी के एक बच्‍चे को उठाने की कोशिश की। जैसे ही बस के ड्राइवर ने बदमाश की इस हरकत का विरोध किया उसने बस ड्राइवर को ही गोली मार दी और बच्‍चे को अगवा कर वहां से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि जिस वक्‍त बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया उस वक्‍त बच्‍चे की बहन भी बस में ही सवार थी।

Advertisement

जिसे बदमाशों ने कुछ नहीं किया। दिल्‍ली में दिनदहाड़े हुई इस सनसनीखेज वारदात से हर कोई भौचक्‍का है। हमें बच्‍चे का नाम भी पता है और वो स्‍कूल भी पता है जहां वो पढ़ता था। वो जहां रहता था उसकी भी पूरी जानकारी है। लेकिन, बच्‍चे की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए इन बातों का खुलासा नहीं किया जा रहा है। उधर, जैसे ही पुलिस को इस घटना की जानकारी हुई फौरन ही आलाधिकारी घटनास्‍थल पर पहुंच गए। घायल ड्राइवर को अस्‍पताल ले जाया गया। इसके साथ ही वायरल सेट पर बच्‍चे के अपहरण की खबर पूरे दिल्‍ली और एनसीआर के इलाकों में सर्कुलेट की गई। पूरे दिल्‍ली में नाकेबंदी कर दी गई। ताकि बदमाशों को पकड़ा जा सके। हालांकि अब तक पुलिस बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है। माना जा रहा है कि बदमाशों ने फिरौती की खातिर बच्‍चे का अपहरण किया है। हालांकि पुलिस इस केस में हर एंगल को टटोल रही है।

Advertisement

दिल्‍ली पुलिस इस दिशा में भी काम कर रही है कि नर्सरी के जिस बच्‍चे को अगवा किया कहीं उसके पिता की किसी से कोई रंजिश तो नहीं है। बहरहाल, पुलिस का अभी इतना कहना है कि अभी बच्‍चे की जान खतरे में हो सकती है इसलिए इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं है। पुलिस की प्राथमिकता ये है कि कैसे भी जल्‍द से जल्‍द बच्‍चे को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया जा सके। पुलिस बच्‍चे की तलाश में खबरी नेटवर्क के साथ-साथ हर तकनीकी संसाधनों का इस्‍तेमाल कर रही है। चश्‍मदीदों की मदद से बदमाशों का हुलिया पता किया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस उस पूरे रूट की भी पड़ताल कर रही है जहां से बच्‍चे को अगवा किया गया। अगर रूट में पुलिस को कहीं सीसीटीवी फुटेज मिलता है तो यकीनन इस केस में वो वीडियो काफी मददगार साबित हो सकता है। हालांकि गणतंत्र दिवस के ठीक एक दिन पहले दिल्‍ली में हुई इस सनसनीखेज वारदात ने पुलिस की चौकसी पर सवाल खड़े कर दिए हैं।