शीला दीक्षित ने AAP को लगाई लताड़, कहा-किए की सजा भुगत रहे हैं केजरीवाल

दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस पार्टी की वरिष्‍ठ नेता शीला दीक्षित ने आम आदमी पार्टी और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर करारा वार किया है।

New Delhi Jan 28 : दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी के बीस विधायक लाभ के पद के मामले में अपनी सदस्‍यता खो चुके हैं। चुनाव आयोग की सिफारिश पर राष्‍ट्रपति ने आम आदमी पार्टी के बीसों विधायकों को अयोग्‍य करार दिया था। तब से लेकर दिल्‍ली में राजनैतिक पारा चढ़ा हुआ है। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसे भारतीय जनता पार्टी की साजिश बताते हैं। इस बीच दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस पार्टी की वरिष्‍ठ नेता शीला दीक्षित ने भी आम आदमी पार्टी और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस मामले पर जमकर सियासी लताड़ लगाई है। उनका कहना है कि कोई भी आम आदमी पार्टी के साथ राजनीति नहीं कर रहा है। बल्कि केजरीवाल आज वही काट रहे हैं जो उन्‍होंने बोया था। शीला दीक्षित का कहना है कि अगर केजरीवाल को लगता है कि वो कानून तोड़कर बच जाएंगे तो ये उनकी सबसे बड़ी गलतफहमी है।

Advertisement

इसके साथ ही दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित ने आम आदमी पार्टी को खुली चुनौती दी है कि अगर उनमें हिम्‍मत है तो वो मतदाताओं का सामना करें। शीला दीक्षित का कहना है कि आम आदमी पार्टी इस मामले से बचने की कोशिश कर रही है। उपचुनाव से भाग रही है। अगर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को लगता है कि उन्‍होंने कुछ गलत नहीं किया तो ये लोग उपचुनाव से क्‍यों भाग रहे हैं। शीला दीक्षित का कहना है कि अगर आज की तारीख में दिल्‍ली में उपचुनाव होते हैं तो यकीनन इसका फायदा कांग्रेस पार्टी को ही होगा। उनका कहना है कि आज केजरीवाल की सरकार ने अपनी विश्‍वसनीयता खो दी है। इसीलिए ये लोग चुनाव से बचने की कोशिश कर रहे हैं। शीला दीक्षित का कहना है कि अगर केजरीवाल इस बात को लेकर आश्‍वास्‍त होते कि वो इन बीस सीटों पर चुनाव जीत जाएंगे तो वो कभी भी अदालत में राष्‍ट्रपति और चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देकर चुनाव रुकवाने की कोशिश नहीं करते।

Advertisement

शीला दीक्षित का कहना है कि आखिरकार आम आदमी पार्टी के बीस संसदीय सचिवों को राष्‍ट्रपति ने अयोग्‍य करार दिया है। ऐसे में केजरीवाल या आम आदमी पार्टी को अगर ये लगता है कि वो कानून तोड़कर बच निकल सकते हैं तो ये उनका सबसे बड़ा भ्रम होगा। शीला दीक्षित ने कहा कि राष्ट्रपति ने विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने को मंजूरी दी इसलिए अब ये आम आदमी पार्टी पर निर्भर करता है कि वो उपचुनाव का सामना करें। उनका कहना है कि जब आप इस तरह के काम करते हैं तो भविष्‍य में होने वाले इसके परिणाम के बारे में भी सोचना चाहिए। इसके साथ ही शीला दीक्षित ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के उन नेताओं को भी करारा जवाब दिया जो कहते घूम रहे हैं कि उन्‍हें इस मामले में निशाना बनाया जा रहा है। शीला दीक्षित का कहना है कि आम आदमी पार्टी को निशाना नहीं बनाया जा रहा है, बल्कि उसे उसके किए की सजा दी जा रही है।

Advertisement

शीला दीक्षित का कहना है कि अगर दिल्‍ली में बीस सीटों पर उपचुनाव होते हैं तो ये सभी के लिए जनमत संग्रह की तरह होगा। तब पता चल जाएगा कि आम आदमी पार्टी कितने पाने में है। शीला दीक्षित इस बात को लेकर भी पूरी तरह आश्‍वास्‍त हैं कि अगर दिल्‍ली में बीस सीटों पर उपचुनाव होते हैं तो इसका सीधा फायदा कांग्रेस पार्टी को ही मिलेगा। उनका कहना है कि दिल्‍ली के लोगों ने हमारी सरकार भी देखी है और केजरीवाल की भी सरकार को देख रहे हैं। आम आदमी पार्टी से लोगों का विश्‍वास उठ गया है। उन्‍होंने ये भी दावा किया कि आज की तारीख में कांग्रेस की स्थिति 2015 से काफी बेहतर है। जबकि दिल्‍ली में 2015 में विधानसभा के चुनाव हुए थे उस वक्‍त कांग्रेस पार्टी इन चुनावों में अपना खाता तक नहीं खोल पाई थी। लेकिन, शीला दीक्षित कहती हैं कि अब हालात कुछ और हैं।