ओवैसी पर विनय कटियार का पलटवार, “बांग्‍लादेश या पाकिस्‍तान निकल लो फटाफट ?”

हिंदुस्‍तानी मुसलमानों को पाकिस्‍तानी कहने पर सजा मांगने वाले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी और BJP सांसद विनय कटियार आमने-सामने आ गए हैं।

New Delhi Feb 07 : अभी मंगलवार को ही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में केंद्र की मोदी सरकार से मांग की थी कि वो मुसलमानों के लिए एक विशेष तरह का बिल लेकर आएं। जिसमें हिंदुस्‍तानी मुसलमानों को पाकिस्‍तानी कहने पर सजा का प्रावधान हो। ओवैसी की इस डिमांड पर अब राजनीति गरमानी शुरु हो गई है। ओवैसी के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और बीजेपी सांसद विनय कटियार का भी बयान सामने आ गया है। विनय कटियार ने ओवैसी की इस डिमांड पर उन्‍हें खूब खरी खोटी सुनाई है। इतना ही नहीं विनय कटियार की ओर से नसीहत दी गई है कि इस तरह के लोग फौरन ही बांग्‍लादेश या पाकिस्‍तान चले जाएं तो बेहतर होगा। ऐसे लोगों का हिंदुस्‍तान में कोई काम नहीं है। क्‍योंकि आबादी के हिसाब से ये लोग देश का बंटवारा कर चुके हैं।

Advertisement

बीजेपी सांसद विनय कटियार का कहना है कि बिल तो उन लोगों के खिलाफ लाना चाहिए जो लोग वंदेमातरम की इज्‍जत नहीं करते हैं। सजा तो उन लोगों को मिलनी चाहिए जो तिरंगे का अपमान करते हैं। जेल तो उन लोगों को भेजना चाहिए जो लोग पाकिस्‍तानी झंडा फहराते हैं। विनय कटियार का कहना है कि इस तरह के सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए जो राष्‍ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्‍त हैं। इसके साथ ही विनय कटियार ने एक और बड़ी बात कही। उनका कहना था कि मुसलमानों को तो इस देश में रहना ही नहीं चाहिए। उन्‍होंने जनसंख्‍या के आधार पर देश का बंटवारा कर दिया। ऐसे में इन लोगों को इस देश में रहने की क्‍या आवश्‍यकता थी। विनय कटियार का कहना है कि मुसलमानों को अलग भू भाग दे दिया गया। विनय कटियार का कहना है कि मुसलमान या तो पाकिस्‍तान जाएं या फिर बांग्लादेश। यहां पर इन लोगों का क्‍या काम है।

Advertisement

एक तरह से देखा जाए तो विनय कटियार ने इशारों ही इशारों में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी को भी फटाफट बांग्‍लादेश या पाकिस्‍तान निकल जाने की सलाह दे डाली। दरअसल, ओवैसी और विनय कटियार के बीच जुबानी जंग की शुरुआत उनकी एक मांग के बाद शुरु हुई है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में हिंदुस्‍तानी मुसलमानों के लिए एक अलग तरह का ही कानून बनाने की मांग की थी। उन्‍होंने केंद्र की मोदी सरकार से मांग की है कि वो भारतीय मुसलमानों के हक में ऐसा कानून लेकर आएं कि अगर उन्‍हें कोई पाकिस्‍तानी कहे तो ऐसे व्‍यक्तियों को कड़ी सजा मिले। भारतीय मुसलमानों को पाकिस्‍तानी कहने वालों के खिलाफ सिर्फ कार्रवाई ही ना हो उन्‍हें जेल की सजा भी मिले।

Advertisement

ओवैसी चाहते हैं कि इस कानून में तीन साल की सजा का प्रावधान हो। ओवैसी का मानना है कि इस कानून से बेवजह परेशान होने से बचाया जा सकता है। औवैसी की इसी मांग के बाद विनय कटियार का बयान सामने आया है। जिसमें उन्‍होंने हिंदुस्‍तानी मुस्लिम को पाकिस्‍तानी कहने पर कार्रवाई की बजाए वंदेमातरम का अपमान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ओवैसी की इस मांग पर सोशल मीडिया यूजर्स भी उनकी जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि जो मुसलमान भारत में रहकर पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाएगा उसे पाकिस्‍तानी नहीं कहेंगे तो क्‍या कहेंगे। इसके साथ ही कई लोगों ने कहा कि ओवैसी जी आपको तो वंदेमातरम से भी इतराज है। अगर आप सच्‍चे देशभक्त और सच्‍चे हिंदुस्‍तानी हैं तो फिर क्‍यों नहीं सार्वजनिक तौर पर वंदेमारतम कहते हैं। भारत माता की जयकार करते हैं।