राहुल गांधी के लिए कर्नाटक में शाही इंतजाम, बेड और नाश्ते पर 25 लाख उड़ाए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मेघालय में 70 हजार की जैकेट में दिखे थे, अब कर्नाटक में उनके बेड और नाश्ते पर ही 25 लाख खर्च करने की खबर आ रही है।

New Delhi, Feb 08: कांग्रेस ने बड़ी मुश्किल से राहुल गांधी की ऐसी छवि गढ़ी है जो जनता को समझ आने लगी है, लेकिन पार्टी के नेता उस छवि का कबाड़ा करने में उतारू हैं, बात छवि की कर रहे हैं, व्यक्तित्व की नहीं, राहुल का व्यक्तित्व जैसा है वैसा ही है, वो अब भी राजनीति में नौसिखिए दिखाई देते हैं, ये अलग बात है कि अब उनके पास बेहतर पीआर टीम है। उनको सोशल मीडिया अकाउंट टीम हैंडल करती है जो चुटीले जुमले लिखती है, अभी भी राहुल बिना लिखा भाषण या फिर बयान नहीं दे पाते हैं। बजट पर कई बार पूछने के बाद भी राहुल कोई जवाब नहीं दे पाए थे। ऐसे में कर्नाटक में राहुल के दौरे पर जो कुछ हुआ है वो कांग्रेस की नींद उड़ाने के लिए काफी है।

Advertisement

दरअसल कर्नाटक में प्रचार के लिए राहुल गांधी शनिवार को जाने वाले हैं, उस से पहले ही उनके लिए शाही इंतजाम किए गए हैं। शनिवार से सोमवार तक वो कर्नाटक में रहेंगे, इस दौरान वो सरकारी गेस्ट हाउस में रुकेंगे, इसके लिए 25 लाख रूपये खर्च किए गए हैं। ये आरोप बीजेपी ने लगाया है। बीजेपी के मुताबिक राहुल कुकनूर के पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में रुकेंगे, इसके पहले फ्लोर पर तीन कमरों को राहुल के लिए रिजर्व किया गया है। ग्राउंड फ्लोर पर दो कमरे राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के लिए रिजर्व किए गए हैं. बता दें कि सिद्धारमैया राहुल के दौरे पर उनके साथ ही रहेंगे। बीजेपी नेता सदानंद गौड़ा ने ये आरोप कांग्रेस पर लगाया है। ये चुनावी मुद्दा बन गया है।

Advertisement

केंद्र सरकार में मंत्री सदानंद गौड़ा ने ट्वीट करके कांग्रेस पर आरोप लगाया है, उनका कहना है कि राहुल गांधी शाही जीवनशैली जीते हैं, वो लग्जरी लाइफ के आदी हैं, गेस्ट हाउस पर 25 लाख रूपये खर्च कर दिए गए क्योंकि राहुल आने वाले हैं, जबकि इसकी कोई जरूरत नहीं थी, ये गेस्ट हाउस केवल 9 महीने पुराना ही है। इतना ही नहीं बीजेपी का आरोप है कि राहुल को आरामदायक नींद आए इसके लिए 25 हजार रूपये के गद्दे खरीदे गए हैं। उनके नाश्ते के लिए शाही इंतजाम किया जा रहा है। बीजेपी के इस आरोप पर कांग्रेस की तरफ से सफाई आई है, कांग्रेस के जिला प्रभारी मंत्री रायारेड्डी ने कहा कि गेस्टहाउस के उद्घाटन के बाद कुछ काम बाकी बचे थे, ये 25 लाख रूपये उसी में खर्च किए गए हैं।

Advertisement

कांग्रेस ने ये तो माना कि गेस्ट हाउस के लिए 25 लाख रूपये खर्च किए गए हैं। राहुल के आने से पहले ये काम कराया जाना ये बताता है कि कांग्रेस के लिए आम आदमी और राहुल में काफी फर्क है, जिस गेस्ट हाउस में कोई सामान्य अधिकारी रुकता था तो वो बिना पूरा काम हुए रुकता था, लेकिन राहुल का मामला अलग है। कर्नाटक में कांग्रेस की ही सरकार है, लिहाजा पार्टी ने पूरी जान लगा दी है कि राहुल को किसी भी तरह की तकलीफ ना हो, ये मुद्दा कांग्रेस को भारी पड़ सकता है, मोदी सरकार पर सूट बूट की सरकार का आरोप लगाने वाले राहुल पिछले कुछ दिनों से अपनी ही दवा का स्वाद झेल रहे हैं। पहले मेघालय में 72 हजार की जैकेट में दिखे अब उनके लिए कर्नाटक के गेस्ट हाउस में शाही इंतजाम पर 25 लाख रूपये खर्च कर दिए गए, जनता देख रही है।