ओमान में दिखा पीएम मोदी का शिव भक्त रूप, मुस्लिम देश में बम बम की गूंज

ओमान में पीएम मोदी का शिवभक्त रूप देखने को मिला, उन्होंने शिव मंदिर में आराधना की और मंदिर के बाहर मोदी मोदी के नारे गूंज रहे थे,

New Delhi, Feb 12: प्रधानमंत्री मोदी का चाहें विरोध करें या फिर उनकी तारीफ करें दोनों ही सूरतों में उनको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, कांग्रेस के जितने भी नेता मोदी पर हमला करते हैं वो जानते हैं मोदी से बड़ा नेता आज देश में कोई नहीं है, मोदी जहां भी जाते हैं वहां के माहौल में छा जाते हैं, जैसे इन दिनों वो ओमान की यात्रा पर हैं, ओमान में पीएम मोदी का जो रूप देखने को मिल रहा है, वो देश के हर बंदे के लिए गर्व की बात हो सकती है, हालांकि ये कहना कुछ लोगों की भावनाएं आहत कर सकता है। ओमान में मोदी का शिव भक्त रूप देखने को मिला, मस्कट में प्राचीन शिव मंदिर में मोदी ने दर्शन किए और भोलेनाथ की आराधना की, इस दौरान मंदिर के बाहर मोदी मोदी के नारे लग रहे थे।

Advertisement

ओमान में पीएम मोदी का जिस तरह से स्वागत किया गया और जैसे वहां के हिंदुस्तानियों में होड़ लगी है कि वो मोदी से मिल सकें उस से फिर से साबित हो रहा है कि मोदी से बड़ा नेता फिलहाल कोई नहीं है। जिस शिव मंदिर में मोदी दर्शन के लिए गए थे वो सुल्तान के महल के पास ही है। ओमान के सुल्तान कबूस बिन साद अल साद के साथ मोदी ने वार्ता भी की। बातचीत के दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों और व्यापार को लेकर भी चर्चा हुई, लेकिन महफिल तो मोदी के शिव भक्त रूप ने लूट ली. वो मंदिर में गए, काफी समय तक भोलेनाथ की पूजा की, उस बीच मंदिर के बार लगातार मोदी मोदी के नारे लग रहे थे।

Advertisement

बता दें कि पीएम मोदी के चार देशों की यात्रा का ओमान आखिरी पड़ाव है. इस से पहले उन्होंने अबु धाबी में राम मंदिर का भी उद्घाटन किया था. मुस्लिम देश में मंदिर का उद्घाटन अपने आप में बड़ी बात है, उसके बाद मोदी ओमान पहुंचे, दो दिवसीय यात्रा पर मोदी ने सोमवार को ओमान के सुल्तान के अलावा डिप्टी प्राइम मिनिस्टर ऑफ काउंसिल सैयद फयद बिन महमूद अल सैयद के साथ भी मुलाकात की.दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई, साथ ही दोनों देशों के बीच रक्षा, स्वास्थ्य और पर्यटन के क्षेत्र में सहयोग समेत आठ समझौतों पर दस्तखत हुए. बताया जा रहा है कि इस दौरान व्यापार और निवेश, ऊर्जा ,रक्षा, सुरक्षा ,खाद्य सुरक्षा के साथ क्षेत्रीय मुद्दों पर भी बातचीत हुई।

Advertisement

इस तरह से देखें को चार देशों की यात्रा काफी सफल मानी जा सकती है।  ओमान में पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की, अब ये एक रवायत बनती जा रही है, मोदी जिस भी देश में जाते हैं, वहां के भारतीय समुदाय से जरूर मिलते हैं, उनको संबोधित करते हैं। ओमान में भी मोदी ने यही किया, उन्होंने सुल्तान कबूस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भारतीयों को संबोधित किया, जिस दौरान मोदी वहां पहुंचे थे, उस समय लगातार मोदी मोदी के नारे लग रहे थे। भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि सरकार के 4 साल हो गए, लेकिन कोई ये नहीं कहता मोदी कितना ले गया. भारत में अब बदलाव की बयार चल रही है. सरकार की नीतियां लोगों तक पहुंच रही हैं.