बाबा रामदेव ने किया इशारा, नीरव मोदी के मुद्दे पर ये होगा मोदी सरकार का कदम

बाबा रामदेव ने इशारा किया है कि मोदी सरकार का अगला कदम क्या होने वाला है, उन्होंने कहा कि नीरव मोदी को उसके पापों की सजा जरूर मिलेगी।

New Delhi, Feb 20: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के कारण मोदी सरकार पर मुश्किल आ रही है, विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं कि सरकार की नाक के नीचे इतना बड़ा घोटाला हो गया और सरकार को पता ही नहीं चला, बीजेपी का कहना है कि ये कांग्रेस के समय का घोटाला है, आरोप प्रत्यारोप लग रहे हैं, इन सबके बीच में नीरव मोदी विदेश में आराम से जिंदगी जी रहा है, उसके बारे में कई तरह की बातें सामने आ रही हैं, कहा जा रहा है कि वो एक साल पहले ही एनआरआई बन गया था, उसके बाद भी पंजाब नेशनल बैंक उसके लोन को मंजूर करता रहा, सरकार भी एक्शन में आ रही है, नीरव मोदी के ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं, उसकी संपत्ति सीज की जा रही है।

Advertisement

मोदी सरकार चारों तरफ से नीरव मोदी के मामले में घिर चुकी है, पहले विजय माल्या और अब नीरव मोदी के कारण उसकी साख पर सवाल ख़ड़े हो रहे हैं, ऐसे में बाबा रामदेव ने सरकार का बचाव किया है, एक कार्यक्रम के दौरान योगगुरू रामदेव ने कहा कि 11 हजार करोड़ के घपले के आरोपी नीरव मोदी को उसके सही ठिकाने पर पहुंचाया जाएगा। रामदेव के मुताबिक केंद्र सरकार नीरव मोदी को जल्द ही पकड़कर उसका हिसाब करेगी, उस से पैसा वसूला जाएगा, क्या रामदेव ये संकेत दे रहे हैं कि नीरव मोदी के केस में सरकार को बड़ी कामयाबी मिलने वाली है, क्या ये माना जाए कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले नीरव मोदी और दूसरे भगोड़ों को भारत लाया जाएगा।

Advertisement

रामदेव ने जिस तरह से सरकार का बचाव करते हुए ये बात कही है उस से कयास लगने शुरू हो गए हैं। रामदेव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर भरोसा है कि नीरव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रामदेव ने कहा कि माल्या हों या फिर ललित मोदी या नीरव मोदी, सभी ने देश का नाम खराब किया है, ये लोग घोटाले करते हैं और सरकार बदनाम होती है। रामदेव ने कहा कि मोदी की सरकार पर भरोसा रखिए, नीरव को उसके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा, उसे उसके पापों की सजा जरूर मिलेगी। रामदेव जिस भरोसे से ये बात कह रहे थे उस से लग रहा है कि उनको मोदी सरकार के अगले कदम के बारे में जानकारी है, अगर ऐसा है तो ये भी सरकार के लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

Advertisement

रामदेव की बीजेपी के साथ करीबी किसी से छिपी नहीं है, उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के खिलाफ जिस तरह से काले धन को लेकर हमला किया था, उससे कांग्रेस को काफी नुकसान हुआ था, उन्होंने जनता से बीजेपी को सत्ता में लाने की अपील भी की थी। ऐसे में रामदेव का ये बयान काफी महत्वपूर्ण हो जाता है, हाल के दिनों में रामदेव ने कई बार सरकार पर हमला भी किया था, उनका कहना था कि सरकार अपने वादों से मुकर रही है, ऐसे में अब नीरव मोदी के मामले में केंद्र सरकार का बचाव करके रामदेव ने इशारा दिया है कि सरकार का अगला कदम क्या हो सकता है, ये तो पहले से कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव से पहले नीरव मोदी और विजय माल्या को वापस लाया जाएगा, लेकिन ये काम इतना आसान भी नहीं होने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी को कुछ सख्त एक्शन लेना होगा जिस से वो इस तरह के आरोपों का करारा जवाब दे सके।