राहुल गांधी गीली लकड़ी सुलगाने में लगे हैं, धुआं होता है आग नहीं लगती

राहुल गांधी जिस मुद्दे को हवा देने की कोशिश कर रहे हैं उस में ऐसा कुछ नहीं है जिस से वो सफल हो सकें, गीली लकड़ी सुलगाने से कोई फायदा नहीं है।

New Delhi, Feb 22: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी को नए सिरे से तैयार कर रहे हैं, उनकी रणनीति की झलक गुजरात चुनाव के दौरान देखने को मिली थी। भले ही कांग्रेस गुजरात में हार गई लेकिन राहुल के कारण पार्टी के प्रदर्शन में थोड़ा सुधार देखने को मिला. राहुल का नया अवतार सामने आया था, वो खुल कर मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं, हर मुद्दे पर तंज कस रहे हैं, सवाल पूछ रहे हैं, अपने नए अवतार से राहुल खुद इतना अभिभूत हो गए हैं वो ये देख ही नहीं पा रहे हैं कि गीली लकड़ी में आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं। जी हां, राफेल डील में भ्रष्टाचार के आरोप राहुल जिस रफ्तार से लगा रहे हैं और उसका असर कुछ नहीं हो रहा है उस से तो यही कहा जा सकता है कि वो गीली लकड़ी को सुलगाने की कोशिश कर रहे हैं, धुआं तो होता है लेकिन आग नहीं लगती है।

Advertisement

पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले को लेकर राहुल गांधी मोदी पर हमला बोलते हैं, लेकिन उनकी सुई जाकर फिर से राफेल डील पर अटक जाती है, वो ये मान बैठे हैं कि राफेल डील में घोटाला हुआ है, समस्या ये है कि जनता उनकी बात को नहीं मान रही है, पीएनबी मामले को लेकर राहुल ने कहा कि मोदी जी नीरव मोदी पर नहीं बोलेंगे क्योंकि वो खुद भ्रष्टाचार हैं, यानि राहुल ने अब सीधे पीएम मोदी को भ्रष्टाचारी कह दिया है। ये वो हमला है जो कांग्रेस के बड़े बड़े नेता नहीं कर पाए, क्योंकि उनको कहीं ना कहीं ये अंदेशा था कि ये कांग्रेस के खिलाफ जा सकता है, लेकिन राहुल तो बिना किसी जवाबदेही के काम करने वाले नेता हैं, उनको इस क्या फर्क पड़ता है कि उनके बयान का इस्तेमाल मोदी उनके ही खिलाफ कर सकते हैं।

Advertisement

राहुल ने कहा कि देश ने पीएनबी घोटाला देखा, रोटोमैक घोटाला देखा, राफेल डील में भ्रष्टाचार देखा, अभी न जाने कितने केस और सामने आएंगे, राहुल का आरोप है कि बजेपी चुनाव में हजारों करोड़ रूपये खर्च कर रही है, ये पैसा इन्ही उद्योगपतियों के पास से आता है, इसलिए ये सारे लोग विदेश भाग रहे हैं, बीजेपी की सरकार उनको फरार होने में मदद कर रही है। मोदी जी इन पर खामोश हैं, वो कुछ नहीं बोलते हैं, क्योंकि वो खुद भ्रष्टाचार हैं। राहुल लगातार हमलावर हैं, लेकिन उनके हमलों में शोर ज्यादा है तथ्य कम हैं, पंजाब नेशनल बैंक मामले में कांग्रेस के हाथ भी गंदे दिख रहे हैं। अभी तो जांच चल रही है, न जाने किस किस का नाम सामने आएगा, जिन तस्वीरों के माध्यम से राहुल आरोप लगाते हैं वैसी ही तस्वीरें खुद उनकी भी हैं।

Advertisement

सोशल मीडिया पर भी राहुल गांधी मोदी सरकार से सवाल पूछते रहते हैं, राफेल डील को लेकर राहुल ने कहा कि इस में भ्रष्टाचार हुआ है, मोदी सरकार राफेल डील की जानकारी जनता के सामने क्यों नहीं रख रही है,जबकि राहुल को पता है कि रक्षा सौद बहुत गोपनीय होते हैं, उनके बारे में जानकारी नहीं दी जा सकती है, सरकार की इसी कमजोरी का फायदा उठा कर राहुल राफेल के मुद्दे को सुलगाने में लगे हैं, मगर ये मुद्दा गली लकड़ी की तरह है, थोड़ी देर के लिए धुआं तो होता है लेकिन आग नहीं लग पाती है। राहुल को लगता है कि जितना ज्यादा सरकार पर हमला किया जाएगा, जनता को उतना यकीन होगा कि वो सही कह रहे हैं।