राहुल गांधी की इच्छा पूरी, पीएम मोदी बोले और जमकर बोले, कांग्रेस फिर सन्न

राहुल गांधी चाह रहे थे कि पीएम मोदी बोलें, उनकी इच्छा तो पूरी हो गई, लेकिन कांग्रेस के ऊपर मोदी के हमलों का असर देर तक दिखेगा,

New Delhi, Feb 26: राहुल गांधी लगातार नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं, उनका आरोप है कि पीएम मोदी बोलते नहीं हैं, वो मौन मोदी हो गए हैं, राहुल चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी बोलें, लेकिन कांग्रेस के ज्यादातर नेता यही चाहते हैं कि मोदी ना बोलें, अब राहुल की इच्छा पूरी हो गई है, पीएम नरेंद्र मोदी बोले और जमकर बोले, इसी के साथ कांग्रेस एक बार फिर से बैकफुट पर आ गई है, दरअसल मोदी पुडुचेरी पहुंचे थे। यहां से उन्होंने कांग्रेस के ऊपर जो हमला किया उस से कांग्रेस सन्न हो गई है, पुडुचेरी में कांग्रेस की ही सरकार है, मुख्यमंत्री नारायण सामी के सामने ही मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि भारत के बाद आजाद होने वाले देश हमसे आगे हैं, इसका कारण कांग्रेस है।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने विकास में भी भेदभाव किया है। देश को आजादी मिले कितने साल हो गए, लेकिन हम अब भी विकास की रेस में पीछे हैं। मोदी ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू ने 17 साल देश चलाया, उसके बाद इंदिरा गांधी ने 14 साल देश पर शासन किया, फिर राजीव गांधी 5 साल तक देश चलाया, यूपीए सरकार के 10 साल भी देश कांग्रेस के रिमोट से ही चल रहा था। देश पर 48 साल तक शासन के बाद भी कांग्रेस जवाबदेही से बचती है, हमसे सवाल किया जा रहा है, मोदी ने कहा कि हमारी सरकार को मई में 48 महीने होने वाले हैं. ये सभी को देखना और समझना होगा कि हमने 48 महीने में क्या किया और कांग्रेस ने 48 साल में क्या किया।

Advertisement

नरेंद्र मोदी ने एक तरह से सवालों का गुच्छा कांग्रेस की तरफ उछाल दिया है, राहुल गांधी चाह रहे थे कि मोदी बोलें, वो बोले लेकिन सवालों का बम कांग्रेस की तरफ फेंका है उस से कांग्रेस बच नहीं पाएगी, 48 महीने बनाम 48 साल की जंग में कांग्रेस हार ही जाएगी। भले बीजेपी और मोदी सरकार ने कुछ खास नहीं किया हो, लेकिन 48 सालों का बोझ कांग्रेस सह नहीं पाएगी, ये बात मोदी भी जानते हैं, इसलिए वो बड़ी चालाकी से बात को घुमा कर कांग्रेस खिलाफ इस्तेमाल कर लेते हैं। ये गुण राहुल गांधी में नहीं है, यही कारण है कि कांग्रेस के नेता नहीं चाहते हैं कि मोदी कुछ बोलें, उनकी खामोशी कांग्रेस के लिए हथियार का काम करेगी।

Advertisement

पुडुचेरी में नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर और भी तीखे हमले किए. उन्होंने कहा कि कांग्रस लोकतंत्र के नाम पर दिखावा करती है. इसी के साथ पीएम मोदी ने पुडुचेरी के सीएम नाकायण सामी पर भी तंज किया, उन्होंने कहा कि वो नारायणसामी को अग्रिम शुभकामना देते हैं, क्योंकि पूर्वोत्तर और कर्नाटक चुनावों के बाद पूरे देश में नारायणसामी ही कांग्रेस के अकेले मुख्यमंत्री बचेंगे। उसके बाद कांग्रेस नारायणसामी को उदाहरण की तरह पेश करेगी कि ये हमारे इकलौते सीएम हैं।राजनीतिक हमला करने में मोदी का कोई सानी नहीं है, संसद से लेकर जनता के बीच में, वो ऐसे हमले करते हैं जिसका कांग्रेस के पास कोई जवाब नहीं होता है। अब शायद राहुल गांधी भी सोच रहे होंगे कि मोदी ना ही बोलते तो सही रहता, कम से कम उनकी खामोशी को आधार बना कर हमला तो किया जा सकता है।