‘चाचा जी, डरकर बिहार का कितना नुकसान कराते रहेंगे’ ?

नीतीश कुमार को यह हक़ किसने दिया है कि अपने व्यक्तिगत स्वार्थों की पूर्ति के लिए वो बिहार के साथ हक़मारी करें।

New Delhi, Mar 09 : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आँध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से सीखना चाहिए। शासन इक़बाल और स्वाभिमान से चलता है। ‪कितने दिन डरकर बिहार का नुक़सान करते रहेंगे।‬ नीतीश कुमार जी ने व्यक्तिगत फ़ायदों के लिए Bihar के हितों की तिलांजलि दे दी है। नीतीश कुमार ने अपने लिए ‘विशेष आवास’ और ‘विशेष सुरक्षा’ के समझौते के तहत बिहार की विशेष दर्जे की माँग को कूड़ेदान में डलवा दिया।

Advertisement

नीतीश कुमार को यह हक़ किसने दिया है की अपने व्यक्तिगत स्वार्थों की पूर्ति के लिए वो Bihar के साथ हक़मारी करें। स्वयंघोषित नैतिक पुरुष जवाब दें। sushil Modi nitishमुख्यमंत्री नीतीश जी को मैंने 5 फ़रवरी को पत्र लिखकर अपने नेता प्रधानमंत्री मोदी जी से Bihar के लिए विशेष राज्य की माँग करने की विनम्र विनती के साथ-साथ तन-मन-जन से पूर्ण समर्थन देने का वायदा भी किया था लेकिन मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष को उस पत्र का जवाब देना भी उचित नहीं समझा।

Advertisement

श्री नीतीश कुमार जी बतायें उन्होंने किस सीडी और फ़ाइल के डर से अपनी नैतिकता, Nitish Kumarअंतरात्मा, राजनीति और बिहार के अधिकारों को भाजपा के यहाँ गिरवी रखा है?

Advertisement

नीतीश कुमार रीढ़विहीन मुख्यमंत्री है। अगर प्रधानमंत्री मोदी जी और केंद्र सरकार Bihar की विशेष दर्जे की जायज़ माँग को अस्वीकार करते है Nitish Kumarतो नीतीश जी को अंतरात्मा की आवाज़ पर तुरंत इस्तीफ़ा देकर NDA से गठबंधन तोड़ना चाहिए। कुछ तो हिम्मत दिखाइए चाचा जी। हम इस माँग पर साथ है।

(बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)