लोकतंत्र का रोना रोकर अपनी ही जगहंसाई करवा रही है कांग्रेस

कांग्रेस ने घोषणा की है कि जैसे ही भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया जाएगा वे कोर्ट की ओर दौड़ लगा देंगे।

New Delhi, May 16 : 70 साल तक संविधान को अपनी उंगलियों में नचाने वाली कांग्रेस को कर्नाटक में भरत नाट्यम करते देख बड़ी तसल्ली हो रही है। चुनाव परिणाम आते ही देवगौड़ा और उनकी पार्टी को पानी पी पी के गाली देने वाली कांग्रेस अचानक देवेगौड़ा के कुमार के लिए तश्तरी लेके हाजिर हो गयी ।चलिए यह तो राजनीति है जहां यह माना जाता है कि — थूक कर चाटना सहित्य में वीभत्स रस माना जाता है जबकि राजनीति में इसे श्रृंगार रस की मान्यता मिली हुई है ।

Advertisement

बहरहाल , कांग्रेस ने घोषणा की है कि जैसे ही भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया जाएगा वे कोर्ट की ओर दौड़ लगा देंगे। राष्ट्रपति के सामने परेड भी करेंगे। congress JDSबेगाने की शादी में अब्दुल्ला क्यों इतना दीवाना हुए जा रहे हैं ?

Advertisement

वे नही जानते हैं क्या कि राज्यपाल बीजेपी का ,राष्ट्रपति बीजेपी का ,मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ कांग्रेस ने जितना तमाशा किया है उससे तो बस यही मानना होगा कि वह भी भाजपा के ही हैं। sonia Gandhi4अब लोकतंत्र का रोना रोकर अपनी ही जगहंसाई किसलिए कांग्रेस कर रही है वे ही जाने।

Advertisement

उनके विधायक 100 – 100 करोड़ में बिक रहे हैं तो मालदार तो खरीदेगा ही।बिकना बुरा नही खरीदना बुरा , वाह साहब क्या फार्मूला है ,अपनो के लिए कुछ गैरों जे लिए कुछ और। बीजेपी वही कर रही है जिसका आधार कांग्रेस ने रखा , उसे संवैधानिक मान्यता दिलाई ,परंपरा बताकर अपनी हर पाप को पुण्य बताया।कांग्रेस कह रही है कि भाजपा ने गोआ ,मणिपुर में घपला किया अबकी हमारी बारी है। अभी बारी नही आई है कांग्रेस भाइयो ,अब तो लोकतंत्र के हर खंभे पर आरएसएस या बीजेपी का मुहर लगा है। अब इतना आसान नही है हवा में डंडा चलाना। भारतीय लोकतंत्र के पुराने बलात्कारियो की बेचैनी देखकर तसल्ली इसलिए हो रही है क्योंकि राजनीति को इन्होंने ही घिनौना बनाया और आज खुद उसी शॉकपिट में गिरकर बिलबिला रहे हैं।

(वरिष्ठ पत्रकार योगेश किसलय के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)