अपनी ‘दूसरी मां’ की वजह से आईपीएल फाइनल देखने स्टेडियम नहीं पहुंचे सचिन तेंदुलकर

मुंबई में खेले जा रहे आईपीएल के महामुकाबले में सचिन तेंदुलकर का नजर ना आना क्रिकेट फैंस से लेकर एक्सपर्ट्स तक के लिये चर्चा का विषय था।

New Delhi, May 30 : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गये आईपीएल-11 के फाइनल को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 8 विकेट से जीत लिया। लेकिन इस दौरान ना सिर्फ स्टेडियम बल्कि टीवी पर मैच देख रहे क्रिकेट फैंस के बीच एक शख्स को लेकर खूब चर्चा हुई, जी हां, वो नाम हैं सचिन तेंदुलकर, मुंबई में खेले जा रहे आईपीएल के महामुकाबले में मास्टर-ब्लास्टर का नजर ना आना क्रिकेट फैंस से लेकर एक्सपर्ट्स तक के लिये चर्चा का विषय था।

Advertisement

क्यों नहीं पहुंचे स्टेडियम ?
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन की स्टेडियम में गैर-मौजूदगी की बात अब सामने आ चुकी है, कि आखिर सचिन क्यों फाइनल देखने स्टेडियम नहीं पहुंचे। sachin lataफाइनल के बाद खुद मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जानकारी दी, कि आखिर वो स्टेडियम में मैच देखने क्यों नहीं पहुंचे। उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि दूसरी मां की वजह से वो स्टेडियम नहीं पहुंचे।

Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने किया ट्वीट
मास्टर-ब्लास्टर ने ट्वीट किया है, उन्होने लिखा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल मुकाबला शानदार रहा, sahin tweetमैंने ये मुकाबला लता दीदी के घर पर देखा, उनके साथ बैठकर मैच देखने से आईपीएल फाइनल और भी ज्यादा स्पेशल हो गया। इस कैप्शन के साथ उन्होने एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें सचिन और स्वर कोकिला के साथ अंजलि तेंदुलकर भी नजर आ रही हैं।

Advertisement

लता दीदी ने भी किया ट्वीट
आईपीएल-11 के फाइनल मुकाबले को लेकर लता मंगेशकर ने भी ट्वीट किया, उन्होने ट्विटर पर लिखा, Lata Mangeskar tweetकि कल बहुत दिनों बाद भारत रत्न सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि के साथ हमारे घर पर पधारे। हम सब ने साथ बैठकर फाइनल मैच का आनंद उठाया, साथ ही उन्होने भी वही तस्वीर पोस्ट की, जो सचिन तेंदुलकर ने की थी।

सचिन को बेटा मानती हैं लता दीदी
स्वर कोकिला लता मंगेशकर सचिन तेंदुलकर को अपना बेटा मानती हैं, वो कई बार कई मंचों से ये बात कह चुकी हैं, कि उन्हें सचिन में अपना बेटा नजर आता है, sachin lata1जबकि मास्टर-ब्लास्टर भी जब भी उनसे मिलते हैं, तो उनके प्रति आदर-सम्मान और स्नेह से भरे दिखते हैं। इसी वजह से लोग उन्हें सचिन की दूसरी मां कहते हैं।

सीएसके ने जीता आईपीएल-11
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में 178 रन बनाये। csk IPLजवाब में सीएसके की शुरुआत थोड़ी धीमी रही, लेकिन जैसे ही वॉटसन रंग में आए, तो फिर उनके आगे हैदराबाद के गेंदबाज फीके नजर आए। शेन वॉटसन ने फाइनल में नाबाद 117 रनों की पारी खेली, जिसके लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

बड़ी हस्तियों की दिलचस्पी
सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर जैसी बड़ी हस्तियों की आईपीएल में दिलचस्पी देख लीग के आयोजक गदगद हैं। sachin1आयोजकों का कहना है कि ये लीग आने वाले दिनों में लोकप्रियता और ऑर्थिक कामयाबी के नये रिकॉर्ड बनाएगी। इस लीग को देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब देखा गया।