विराट कोहली ने चोट के बारे में दिया अपडेट, फैंस के लिये पोस्ट किया ये वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
इस वीडियो में विराट कोहली कह रहे हैं, हाय गाइज, मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं, रीहैब भी शुरु हो चुका है, जल्दी ठीक होने के लिये जो कुछ भी कर सकते हैं, वो मैं कर रहा हूं।

New Delhi, May 30 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की चोट ने उनके फैंस को चिंता में डाल दिया है। विराट कोहली को आईपीएल-11 में मैच के दौरान गर्दन में चोट लगी थी, जिसकी वजह से विराट को इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी खेलने का प्लान भी रद्द करना पड़ा, अब भारतीय कप्तान ने फैंस को अपनी चोट पर अपडेट देते हुए एक वीडियो साझा किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

वीडियो में क्या कह रहे हैं विराट कोहली ?
इस वीडियो में विराट कोहली कह रहे हैं, हाय गाइज, मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं, रीहैब भी शुरु हो चुका है, जल्दी ठीक होने के लिये जो कुछ भी कर सकते हैं, Virat Kohli odi3वो मैं कर रहा हूं, मुझे जिन बातों के लिये इस समय इजाजत दी गई है, वो मैं कर रहा हूं। आप सब भी कड़ी मेहनत करते रहे, कड़ी मेहनत ही एक रास्ता है, जो कभी जाया नहीं जाती। विराट के इस वीडियो को लोग खूब लाइक और शेयर कर रहे हैं।

Advertisement

आईपीएल में औसत प्रदर्शन
आपको बता दें कि आरसीबी के कप्तान के लिये आईपीएल-11 कुछ खास नहीं रहा, बल्ले से भले वो सफल रहे, लेकिन उनकी टीम कुछ खास नहीं कर सकी। Virat Kohli2विराट की टीम आरसीबी इस सीजन में छठें नंबर पर रही। बीसीसीआई ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर जानकारी दी, कि विराट कोहली की गर्दन में इंजरी है, जिसकी वजह से वो सर्रे के लिये काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

Advertisement

काउंटी में विराट कोहली का डेब्यू
मालूम हो कि कप्तान विराट कोहली काउंटी क्रिकेट खेलने के लिये जून में इंग्लैंड रवाना होने वाले थे। उन्हें सर्रे टीम के लिये रॉयल लंदन वनडे कप में खेलना था, इसके अलावा उन्हें 3 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच भी खेलने थे। इस दौरान विराट कोहली रॉरी बर्न्सकी कप्तानी में खेलते। विराट अगर इंग्लैंड जाते तो 9 से 12 जून तक साउथम्पटन में रोज बाउल से हैम्पशायर के खिलाफ काउंटी का डेब्यू करना था।

इसलिये खेलना चाहते थे काउंटी
फैंस के मन में सवाल आ रहा था कि आखिर विराट क्यों काउंटी क्रिकेट खेलना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि पिछली बार विराट कोहली के लिये इंग्लैंड दौरा अच्छा नहीं रहा था, Virat Kohli1लेकिन इस बार वो पहले से भी तैयारी में जुटे हुए हैं। पिछली बार उन्होने 5 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में सिर्फ 134 रन ही बना सके थे, इसी वजह से उन्होने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया था, ताकि इंग्लैंड की पिचों का मिजाज समझ सके।

अफगानिस्तान टेस्ट से नाम ले लिया था वापस
आपको बता दें कि टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है, लेकिन कप्तान कोहली इस टेस्ट की बजाय अभी से इंग्लैंड दौरे की तैयारी में जुटे हुए हैं। Virat Kohli Testविराट के इस फैसले का कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने भी सराहना की थी, उनका कहना था कि अफगानिस्तान जैसे नयी-नवेली टीम के लिये बाकी खिलाड़ी ही काफी हैं, अगर विराट काउंटी क्रिकेट खेलना चाहते हैं, तो उनका बिल्कुल सही फैसला है।

अगले महीने फिटनेस टेस्ट
विराट कोहली का 15 जून को फिटनेस टेस्ट होगा, उम्मीद की जा रही है कि वो टीम इंडिया के आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिये उपलब्ध रहेंगे। Ajinkya Rahane4इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु में टेस्ट मैच खेलना है, इस टेस्ट मैच में विराट की गैर-मौजूदगी में कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….