बिना कपड़ों के कमरे में थी बीवी, लटका हुआ था पति, नीचे पड़ी थी बेटे की लाश, यूपी में दिल दहला देने वाली घटना

यूपी : गुरुवार सुबह जय प्रकाश की लाश घर के अंदर लटका हुआ मिला। वहीं पास ही में पत्नी चीनू की डेडबॉडी भी अर्धनग्न अवस्था में पड़ी थी।

New Delhi, May 31 : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, यहां पर एक ही परिवार के तीन लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई है। घटना की जानकारी पड़ोसियों ने पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची यूपी पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। फॉरेंसिक टीम घटना स्थल का निरीक्षण कर रही है, मौके से साक्ष्यों को भी उठाया जा रहा है, ताकि केस में जांच किया जा सके।

Advertisement

कहां का है मामला ?
आपको बता दें कि घटना लखीमपुर खीरी के पलिया थाना क्षेत्र के ढाकिन इलाके की है, जहां जय प्रकाश शर्मा (38 साल), अपनी पत्नी चीनू (35 साल) बेटे ओम शर्मा (8 साल) और मुन्नू शर्मा (4 साल) के साथ किराये के घर में रहता था। Lakhimpur khiri2वहीं पर जय प्रकाश कोई छोटा मोटा काम कर अपना घर-परिवार चलाता था, बीती रात किसी ने छोटे बेटे मुन्नू शर्मा को छोड़ बाकी तीनों की हत्या कर दी।

Advertisement

आर्थिक तंगी से गुजर रहा था परिवार
पड़ोसियों के अनुसार हाल के दिनों में जय प्रकाश टिफिन सर्विस का काम कर रहा था, दो महीने पहले ही उसका काम बंद गया था, Lakhimpur khiri21जिसकी वजह से वो इन दिनों बेरोजगार था, उसके ना कमाने की वजह से उसके परिवार की आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई थी। कुछ दिन पहले जय प्रकाश ने अपने बेटे के इलाज के लिये अपने पड़ोसी से दो सौ रुपये उधार लिये थे।

Advertisement

घर के अंदर मिले शव
गुरुवार सुबह जय प्रकाश की लाश घर के अंदर लटका हुआ मिला। वहीं पास ही में पत्नी चीनू की डेडबॉडी भी अर्धनग्न अवस्था में पड़ी थी, शव को देखकर लग रहा है कि Lakhimpur khiri4हत्यारों ने चीनू के साथ बलात्कार भी किया है। साथ ही थोड़ी दूर पर उनके बड़े बेटे ओम का शव भी पड़ा था। परिवार का सबसे छोटा सदस्य शवों के पास बैठकर अकेला रो रहा था। बच्चे की रोनी की आवाज सुनकर पड़ोसी घर के भीतर घुसे तो अंदर का नजारा देखकर सन्न रह गये।

पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना
जैसे ही पड़ोसी ने अंदर देखा, तो तीन लाशें पड़ी थी, उसने तुरंत आस-पास के लोगों को इक्ट्ठा किया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। Lakhimpur khiri5पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को मामले की जानकारी दी, फॉरेंसिक टीम भी बिना देर किये मौके पर पहुंच गई और घटनास्थल से साक्ष्यों को जुटाने की कोशिश की। शवों को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है।

पुलिस भी है जिम्मेदार
इस तिहरे हत्याकांड में कोतवाली पुलिस को भी समान रुप से जिम्मेदार बताया जा रहा है, जय प्रकाश के पड़ोसी आसिफ अली ने बताया कि रात करीब तीन बजे जय प्रकाश ने उन्हें फोन किया और वो कुछ कहना चाहते थे, लेकिन उनकी आवाज उन्हें समझ नहीं आ रही थी, Lakhimpur khiri1फिर फोन कट गया। इसके बाद वो छत्त पर पहुंचे, तो देखा कि जय प्रकाश के घर से शोरगुल की आवाज आ रही है, उन्होने तुरंत किसी अनहोनी की आशंका की वजह से मामले की जानकारी डायल 100 को दी।

पुलिस दरवाजे से लौट गई
सूचना मिलने के बाद डायल 100 मौके पर पहुंच गई, लेकिन सेवा में सैनात कर्मचारियों ने कहा कि वो रात में किसी का दरवाजा नहीं खुलवाएंगे, इतना कहकर वो वहां से चले गये। आसिफ के अनुसार अगर पुलिस रात में कुछ करती, तो शायद जय प्रकाश का परिवार बच जाता। आस-पड़ोस के लोगों का कहना है कि इस हत्याकांड में पुलिस की बड़ी लापरवाही है। लखीमपुर खीरी एसपी रामलाल वर्मा ने कहा कि अगर पुलिस को सूचना दी गई थी और उन्होने लापरवाही बरती है, तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।