दर्दनाक चीख सुन लोगों को लगा डिलीवरी हो रही है, सुबह दरवाजा खोलते ही चीखने लगी नौकरानी

छत्तीसगढ : पड़ोसियों के अनुसार रात में स्वास्थ्य केन्द्र के क्वार्टर से चिल्लाने की आवाज आ रही थी, लेकिन उन्हें लगा कि डिलीवरी का केस आया होगा।

New Delhi, Jun 01 : छत्तीसगढ के पिथौरा थाना क्षेत्र में 4 लोगों की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतका योगमाया, अपने पति और दो बच्चों के साथ स्वास्थ्य केन्द्र में ही रहती थी। बुधवार देर रात अज्ञात लोगों ने चारों को मार डाला। पड़ोसियों के अनुसार रात में स्वास्थ्य केन्द्र के क्वार्टर से चिल्लाने की आवाज आ रही थी, लेकिन उन्हें लगा कि डिलीवरी का केस आया होगा, इसी वजह से कोई चिल्ला रहा है।

Advertisement

लॉकर तोड़ने का प्रयास
हत्यारों ने पुलिस को गुमराह करने के लिये बेडरुम में रखी आलमीरा को खंगाला और उसके लॉकर को तोड़ने का भी प्रयास किया है, Chhatisgarh1हालांकि वो अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया, वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे स्वास्थ्य केन्द्र के गेट पर बाहर से ताला लगाकर भाग गये। वारदात में फावड़े और दूसरी धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया है, हत्या में इस्तेमाल हथियार को घटनास्थल पर ही छोड़ दिया गया है, मौके से दंपत्ति के मोबाइल फोन गायब हैं।

Advertisement

सबसे पहले नौकरानी ने देखा
सुबह जब नौकरी काम करने के लिये उनके क्वार्टर में पहुंची, तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस के अनुसार किशनपुर उप स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ एएनएम योगमाया साहू अपने पति चैतन्य और बच्चे तन्नय और कुणाल के साथ रहती थी, dead-bodyबुधवार रात सभी क्वार्टर में सोए हुए थे। देर रात कुछ अज्ञात लोग उनके घर में घुसे, धारदार हथियार से उन पर हमला किया, जिसमें उनकी मौत हो गई। सुबह नौकरानी त्यागी जब साफ-सफाई करने पहुंची, तो गेट पर बाहर से ताला लगा था।

Advertisement

नौकरानी के पास थी चाबी
नौकरानी ने जब सुबह देखा, कि उनके दरवाजे पर ताला लटक रहा है, तो वो ताला खोलकर अंदर घुस गई, अंदर का मंजर देखकर वो चीखने-चिल्लाने लगी, Chhatisgarh2आंगन में तीन लाश खून से लथपथ पड़ी थी, जबकि एक बेटे की लाश अंदर पलंग पर पड़ा हुआ था, नौकरानी ने तुरंत मामले की जानकारी गांव के सरपंच और कुछ ग्रामीणों को दी।

फॉरेंसिक टीम मौके पर
ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस टीम और फॉरेंसिक टीम के साथ डॉग स्क्वायड टीम भी मौके पर पहुंची।Chhatisgarh3 फॉरेसिंक टीम ने मेन गेट से लेकर अंदर तक कई चीजें उठा ली है, जिसे लैब भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले में जांच की बात कह रही है।

बिजली नहीं थी, इसलिये सीसीटीवी बंद
मृतका योगमाया के घर पर दो-दो सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, एक स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर और दूसरा घर के भीतर बरामदे में, लेकिन घटना के समय दोनों ही कैमरे बंद थे, CCTVक्योंकि बुधवार रात को आंधी-तूफान की वजह से बिजली चली गई थी। हालांकि पुलिस उससे पहले और बाद की फुटेज खंगाल रही है।

पुलिस कर रही जांच
केस की जांच कर रहे पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने मामले में जानकारी दी, कि वारदात को देखने के बाद लगता है कि इस हत्या के पीछे किसी जानकार का ही हाथ हैं, Chhattisgarh-police-logoहत्या की वजह आपसी रंजिश नजर आ रही थी, जांच का जिम्मा एएसपी को सौंप दिया गया है, वो इस मामले की तह में जाकर एक-एक सामने ले आएंगे।