ठगी के शिकार हुए लोगों ने ठग को किया किडनैप, घर वालों से मांगी इतनी रकम

किडनैप करने वालों ने परिजनों को धमकी दी थी, कि अगर उन्हें बीस लाख रुपये नहीं दिये जाएंगे, तो राजजनम भगत की वो हत्या कर देंगे।

New Delhi, Jun 03 : पटना पुलिस के उस समय होश उड़ गये, जब बेउर जेल इलाके के एक प्रॉपर्टी डीलर का फिरौती के लिये किडनैप कर लिया गया। ये सूचना लेकर किडनैप हुए शख्स का बेटा बेउर थाना के थानेदार के पास पहुंचा। थानाध्यक्ष रंजन को जब मामले की जानकारी दी गई, तो उन्होने तुरंत अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी, जिसके बाद पूरा पुलिस महकमा अपह्त की तलाश में जुट गया।

Advertisement

तीन दिन बाद बरामद
पटना के एसएसपी मनु महाराज ने तुरंत इस केस को सॉल्व करने के लिये एक स्पेशल टीम का गठन कर दिया। उनकी मेहनत रंग लाई, Kidnapeतीन दिन बाद पटना पुलिस की स्पेशल टीम ने प्रॉपर्टी डीलर रामजनम भगत को ढूंढ निकाला । पुलिस ने किडनैप हुए प्रॉपर्टी डीलर के साथ तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल पूछताछ जारी है।

Advertisement

28 मई को अपहरण
रिपोर्ट्स के अनुसार बेउर इलाके में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर रामजनम भगत को तीन दिन पहले पटना से किडनैप किया गया था, Kidnape1अपने कब्जे में लेने के बाद रामजनम को अरहरणकर्ताओं ने नवादा के कौआकोल इलाके में पहाड़ों के बीच छिपाकर रखा था, किडनैप करने वालों ने रामजनम को छोड़ने के बदले परिवार वालों से 20 लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी।

Advertisement

हत्या की धमकी
किडनैप करने वालों ने परिजनों को धमकी दी थी, कि अगर उन्हें बीस लाख रुपये नहीं दिये जाएंगे, तो राजजनम भगत की वो हत्या कर देंगे। Patna Policeकिडनैपर्स की दी हुई धमकी से प्रॉपर्टी डीलर के परिजन काफी डरे हुए थे, रामजनम का बेटा बिना देर किये मामले को लेकर बेउर थाने पहुंच गया, जिसके बाद इस केस को सुलझाया गया और प्रॉपर्टी डीलर को छुड़ाया गया।

तीस मई को पैसे के लिये कॉल
रामजनम भगत के बेटे रोहित के अनुसार 28 मई की सुबह उनके पिता घर से निकले थे, फिर वो वापस नहीं लौटे, जिसके बाद रोहित ने अपने पिता की तलाश में कुछ जानकारा लोगों से पूछा, Patna Police1लेकिन कोई पता नहीं चला, फिर 30 मई को किडनैपर्स ने इसके मोबाइल पर फोन किया और फिरौती की रकम की मांग की। रोहित को डराने के लिये उन्होने पिता के साथ मारपीट भी की। जिसके बाद रोहित तुरंत बेउर थाने पहुंच गया और पिता के किडनैप होने का मामला दर्ज करवाया, जिसके बाद बात एसएसपी मनु महाराज तक पहुंच गया।

पुलिस ने बनाई टीम
बगैर किसी देरी किये एसएसपी मनु महाराज ने सिटी एसपी वेस्ट रविन्द्र कुमार की अगुवाई में टीम बना दी, जिसमें फुलवारी शरीफ के एसडीपीओ को भी शामिल किया गया। Bihar Police1एसएसपी ने बताया कि रामजनम को जहां से छुड़ाया गया, वो नक्सल प्रभावित इलाका है, फिरौती की रकम के लिये किडनैपर्स ने रोहित ने खूब घुमाया। एक दो, जगह नहीं बल्कि चार बार जगह में बदलाव किया, कभी रुपये लेकर लक्खीसराय बुलाते, तो कभी नवादा बुलाते।

आरोपियों ने सुनाई चौंकाने वाली कहानी
पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, आरोपियो ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलिंग के साथ ही रामजनम रुपये लेकर लोगों को सरकारी नौकरी लगवाने का भी काम करता था। bihar_policeनौकरी लगवाने के नाम पर उसने राणा प्रताप के करीबी से करीब ढाई लाख रुपये ठग लिये, वो ना तो पैसे वापस कर रहा था और ना ही नौकरी दिलवा रहा था। इसके बाद ही रामजनम को किडनैप करने का प्लान बना।