सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का पहली बार टीम इंडिया में चयन, गदगद पिता ने कही बड़ी बात

सचिन तेंदुलकर ने बेटे के चयन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि अर्जुन का नाम अंडर-19 टीम इंडिया में आया है, ये उनके करियर में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।

New Delhi, Jun 08 : पूर्व धुरंधर क्रिकेटर मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का चयन अंडर-19 टीम इंडिया के लिये हुआ है। अर्जुन तेंदुलकर को कप्तान अनुज रावत की अगुवाई में श्रीलंका दौरे के लिये शामिल किया गया है। आपको बता दें कि अंडर-19 टीम इंडिया अगले महीने जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां टीम को दो चार दिवसीय मैचों के अलावा एकदिवसीय मैच भी खेलने हैं।

Advertisement

अर्जुन का चयन
मालूम हो कि श्रीलंका टूर के लिये अंडर-19 टीम इंडिया को दो चार दिवसीय मुकाबले खेलने हैं, अर्जुन का चयन चार दिवसीय मैच के लिये टीम में किया गया है। वनडे मैचों के लिये टीम में उनका नाम शामिल नहीं किया गया है। बेटे अर्जुन के भारतीय टीम में चयन होने पर पिता मास्टर-ब्लास्टर ने खुशी जाहिर की है।

Advertisement

कामयाबी के लिये दुआ
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सचिन तेंदुलकर ने बेटे के चयन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि अर्जुन का नाम अंडर-19 टीम इंडिया में आया है, ये उनके करियर में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है, उनकी मां अंजली और मैं हमेशा उनकी पसंद को सपोर्ट करते हैं, साथ ही हम दोनों उनकी कामयाबी की दुआ करते हैं।

Advertisement

कई लड़के अयोग्य घोषित
इस बारे में बात करते हुए बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई और अंडर-19 के कोच राहुल द्रविड़ ने स्पष्ट कहा है कि जो खिलाड़ी इस साल 19 साल की उम्र पार कर जाएंगे, उन्हें टीम में नहीं चुना जाएगा। भले ही उन्होने कितना ही अच्छा प्रदर्शन क्यों ना किया हो, राहुल द्रविड़ के मुताबिक उन खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी खेलना चाहिये। इसलिये कई लड़के थे, जो अर्जुन से आगे थे, लेकिन वो डिस्क्वॉलिफाई हो गये।

अर्जुन का प्रदर्शन
आपको बता दें कि सचिन के बेटे अर्जुन बायें हाथ के तेज गेंदबाजी करते हैं साथ ही वो बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। पिछले दिनों कूच बिहार ट्रॉफी (अंडर-19) के पांच मैचों में उन्होने 18 विकेट अपने नाम किये थे। इसके साथ ही उन्होने मध्य प्रदेश के खिलाफ 95 रन देकर 5 विकेट हासिल किये थे। स्टार किड होने की वजह से अर्जुन लगातार लाइमलाइट में रहते हैं।

ये है श्रीलंका दौरे के लिये टीम इंडिया
दो चार दिवसीय मैचों के लिये अंडर-19 टीम, अनुज रावत (कप्तान, विकेटकीपर), आर्यन जुयाल (उपकप्तान), अथर्व टाएडे, देवददत्त पाडिक्कल, यश राठौड़, आयुष बदोनी, सिद्धार्थ देसाई, रमीर चौधरी, हर्ष त्यागी, वाई डी मांगवानी, अर्जुन तेंदुलकर, आकाश पांडेय, नेहाल वाधेरा, मोहित जांगड़ा और पवन शाह ।

पिता बनाना चाहते थे ऑलराउंडर
सचिन तेंदुलकर ने कई बार इंटरव्यू में कहा है कि वो अपने बेटे पर किसी बात का दबाव नहीं डालते हैं, लेकिन उनकी दिली तमन्ना है कि उनका बेटा ऑलराउंडर बनें। दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले बल्लेबाज लगातार अपने बेटे के मेंटर की भूमिका में नजर आते हैं, वो उनके साथ नेट्स पर समय बिताते हैं।