इस शादीशुदा एक्‍टर से अफेयर कर चुकी हैं डिंपल कपाडि़या, फिल्‍मों में इस एक्‍टर के साथ दिया था सबसे बोल्‍ड सीन  

70 के दशक की हॉट और ग्‍लैमरस एक्‍ट्रेस डिंपल कपाडि़या का आज जन्‍मदिन है, डिंपल के बारे में कई ऐसी बातें है जो आप शायद उनके बारे में ना जानते हों । उनकी बेहद इंट्रस्टिंग लाइफ से ये कुछ बातें, आज जानिए ।

New Delhi, Jun 08 : हिंदी फिल्‍मों में अपनी पहली ही फिल्‍म से तहलका मचाने वालीं डिंपल कपाडि़या आज सुर्खियों में हैं । डिंपल का आज बर्थडे है और वो अकेली ऐसी एक्‍ट्रेस हैं जिन्‍होने पहली फिल्‍म से स्‍टारडम पाने के बाद भी लंबे समय तक फिल्‍मों से दूरी बनाई । जिनसे बेइंतहा मोहब्‍बत की उनसे शादी की, उनके बच्‍चों की मां भी बनीं, लेकिन जब रिश्‍ता चला नहीं तो उससे अलग होने में भी ज्‍यादा नहीं सोचा । बोल्‍ड, ग्‍लैमरस रहीं डिंपल आज भी जब भी स्‍क्रीन पर नजर आती हैं तो अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहती हैं ।

Advertisement

गुजराती परिवार से हैं डिंपल
8 जून 1957 को, साधारण से गुजराती परिवार में जन्‍मी डिंपल परिवार में सबसे बड़ी हैं । उनके बाद उनकी छोटी बहन सिंपल कपाड़िया थींजिनका निधन साल 2009 में हो गया था । उनकी एक और बहन रीम और भाई मुन्‍ना कपाडि़या भी हैं । डिंपल कपाडि़या को फिल्‍मों में ब्रेक राजकपूर की फिल्‍म बॉबी से मिला, तब वो महज 16 साल की थीं । 1973 में आई इस फिल्‍म ने हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में तहलका मचा दिया ।

Advertisement

राजेश खन्‍ना से शादी
उस दौर में राजेश खन्‍ना का अलग ही क्रेज था, लड़कियां उनकी दीवानी थीं । डिंपल भी राजेश को दिलों जान से चाहती थीं । 3 साल अफेयर के बाद उनकी और राजेश खन्‍ना की शादी हो गई । राजेश उस वक्‍त 31 साल के थे । डिंपल ने पहली फिल्‍म की सक्‍सेस के बावजूद परिवार को चुना । शादी करने के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी ताकि वह अपने बच्चों का पालन-पोषण ठीक से कर सकें।

Advertisement

9 साल बाद तलाक
शादी के बाद कुछ समय तक दोनों की मैरिड लाइफ ठीक चली, लेकिन इसके बाद दोनों के बीच कुछ प्रॉब्‍लम्‍स होने लगी । राजेश और डिंपल की दो बेटियां है । ट्विंकल खन्‍ना और रिंकी खन्‍ना । शादी के 9 साल बाद राजेश और डिंपल एक दूसरे से अलग हो गए । राजेश का पहला प्‍यार अंजू महेन्‍द्रू बताई जाती है और डिंपल के जाने के बाद वो अनीता अडवाणी के संपर्क में आ गए थे ।

जोरदार कमबैक
राजेश खन्ना से तलाक लेने के बाद डिंपल कपाड़िया ने ‘सागर’ फिल्म से कमबैक किया था। इस फिल्म में डिंपल ने पहली बार टॉपलेस सीन दिया था जो कि उस वक्त काफी विवादों में रहा। डिंपल का अनिल कपूर के साथ दिए गए इंटीमेट सीन को अब तक का सबसे बोल्ड सीन माना जाता है। इस फिल्म का नाम ‘जाबांज’ है। साल 1993  में आई ‘रुदाली’ फिल्म के लिए डिंपल को नेशलन अवॉर्ड से नवाजा गया था।

सनी देओल से अफेयर
डिंपल कपाडि़या और सनी देओल की फिल्‍में तब खूब सक्‍सेसफुल हो रहीं थीं । फिल्‍मी पर्दे पर दोनों की जोड़ी कमाल लगती थी । लेकिन स्‍क्रीन से अलग दोनों रियल लाइफ में भी एक दूसरे पर मर मिटे थे । बताया जाता है कि सनी और डिंपल कारिलेशनके बीच 11 साल तक रिश्‍ता रहा । सनी के शादीशुदा होने के बावजूद वो एक दूसरे को दिलों जान से चाहते थे । खबरे तो यहां तक थीं कि ट्विंकल सनी को छोटे पापा बुलाने लगी थीं । बहरहाल सनी की पत्‍नी के विरोध के बाद ये रिश्‍ता खत्‍म हो गया ।

लंदन में देखे गए साथ
सनी के साथ भले उनकी मोहब्‍बत परवान नहीं चढ़ सकी हो लेकिन ये रिश्‍ता दोनों को कभी अलग नहीं कर पाया । इस बात का सबूत पिछले साल तब मिला जब दोनों का साथ में एक वीडियो सामने आया । 2017 में लंदन के एक बस स्‍टॉप पर सनी और डिंपल हाथों में हाथ डाले बैठे नजर आए । डिंपल सिगरेट पी रहीं थी और उनके हाथ सनी के हाथों को थामे हुए थे । सनी और डिंपल का ये वीडियो खूब वायरल हुआ ।