दो लड़कियों ने थाने में लगाई गुहार, शिकायत सुन पुलिस भी है ‘हैरान’

मथुरा में दो लड़कियों ने पुलिस को लिखित में आवेदन दिया, कि वो दोनों एक-दूसरे से प्यार करती हैं, दोनों शादी करना चाहती हैं।

New Delhi, Jun 11 : मथुरा में यमुनापार थाने में पहुंचकर दो लड़कियों ने खूब ड्रामा किया। वो दोनों लड़कियां अपनी शादी के लिये पुलिस से सुरक्षा की मांग कर रही थी, इस दौरान उनके परिवार के लोग भी थाने पहुंच गये। दोनों के परिजनों ने अपनी बेटियों को समझाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन दोनों लड़कियां अपनी बात पर अड़ी रही, यमुनापार पुलिस थाने में तैनात कर्मचारी ने दोनों लड़कियों को महिला थाने भेज दिया।

Advertisement

क्या है मामला ?
आपको बता दें कि मथुरा के यमुनापार थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनगर में एक ही ब्यूटी पॉर्लर में काम करने वाली दो लड़कियां आपस में शादी कराने की मांग को लेकर सोमवार को थाने पहुंची, दोनों ने पुलिस को लिखित में आवेदन दिया, कि वो दोनों एक-दूसरे से प्यार करती हैं, दोनों शादी करना चाहती हैं, इसलिये उनकी शादी कराने और उन्हें सुरक्षा दिया जाए, क्योंकि उनकी जान को खतरा है, इसलिये पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले।

Advertisement

जान देने की धमकी
दोनों लड़कियों ने पुलिस के सामने ही धमकी दी, कि अगर उनकी शादी नहीं कराई गई, तो वो सुसाइड कर लेंगी। UP-Police-3इसलिये उनकी बातों को मजाक ना समझा जाए और मामले को गंभीरता से लिया जाए। आपको बता दें कि यमुनापार पुलिस थाने के कर्मचारी ने दोनों लड़कियों से शिकायत लेने के बाद उन्हें महिला थाने भेज दिया।

Advertisement

परिजन पहुंचे थाने
जैसे ही दोनों लड़कियों के परिजनों को इस बात की जानकारी लगी, तो दोनों के परिजन भागे-भागे थाने पहुंचे, परिजन दोनों को लगातार समझाते रहे, Mathura Girlदोनों को वापस घर ले जाने की कोशिश करते रहे, लेकिन दोनों में से कोई भी नहीं मानी। आखिर में परिवार के लोग नाराज होकर वहां से चले गये। बाद में पुलिस ने इस केस को महिला थाने को सौंप दिया, ताकि वो अच्छे से हैंडल कर सके।

पुलिस ने दिया आश्वासन
मथुरा स्थित लक्ष्मीनगर के एक ब्यूटी पॉर्लर में शिवानी (बीस साल ) और दीप्ति (18 साल) साथ में काम करती है, दोनों पिछले तीन साल से एक-दूसरे से प्यार कर रही है। Police2महिला थाने में दीप्ति ने बताया कि दोनों बालिग हैं, और एक-दूसरे से प्यार करते हैं, दोनों शादी करना चाहती हैं, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया, कि उनकी शादी करा दी जाएगी।

प्यार करना गुनाह नहीं
शिवानी ने फिल्मी अंदाज में कहा कि प्यार करना कोई गुनाह नहीं है, हमें दूसरे किसी से भी कोई मतलब नहीं है, हमने आपसे में प्यार किया है, Coupleहम साथ रहना चाहते हैं। शिवानी थाने में लड़के की तरह पेश आ रही थी। मामले में एसपी सिटी ने कहा कि फिलहाल दोनों लड़कियों को समझाने की कोशिश की जा रही है, अगर वो नहीं मानीं, तो फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

समाज के डर से पहुंची थाने
दोनों युवतियों का मानना है कि उनकी शादी को ना तो उनके घर वाले मानेंगे और ना ही ये समाज वाले मान्यता देंगे। UP Policeऐसे में इसी डर की वजह से दोनों थाने में पुलिस से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाने पहुंचे हैं, ताकि उनकी शादी बिना किसी परेशानी के हो जाए, साथ ही शादी के बाद भी उन्हें कोई परेशान ना करे।