गौतम गंभीर ने बेटी के साथ पोस्ट की तस्वीर, फिर खुद ऐसे उड़ाया अपना मजाक

इस साल गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने खरीदा और कप्तान बनाया, लेकिन गौती दिल्ली की किस्मत नहीं बदल सके।

New Delhi, Jun 12 : टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को अपने बेखौफ नजरिये के लिये जाना जाता है। मैदान के अंदर हों, या बाहर वो दोनों जगह साहसी बने रहने की कोशिश करते हैं। वो किसी भी मुद्दे पर बात करते हुए हिचकते नहीं है। गंभीर सोशल मीडिया पर अक्सर सामाजिक मुद्दों को लेकर अपनी राय बेबाकी से रखते हैं। गौती एक शानदार लीडर होने के साथ ही भारतीय क्रिकेट के प्रतिभाशाली क्रिकेटर रहे हैं।

Advertisement

बेहतरीन कप्तान
आपको बता दें कि गौतम गंभीर अकेले ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया के जीतने का प्रतिशत 100 रहा है। साल 2010 में गौती की कप्तानी में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 5-0 से सीरीज हराया था। हालांकि धोनी की वापसी के बाद दोबारा उन्हें कप्तान बनने का मौका नहीं मिला। फिर अगले साल 2011 में केकेआर उन्हें ऊंची कीमत पर खरीद कर टीम की कप्तानी सौप दी। गंभीर ने अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार चैंपियन बनाया ।

Advertisement

आईपीएल में सफल कप्तान
गौतम गंभीर आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक गिने जाते हैं। साथ ही वो भारतीय टीम में वापसी को लेकर भी कड़ी मेहनत करते रहे हैं। साल 2016 में उनकी टीम इंडिया में वापसी भी हुई थी, लेकिन कुछ मैचों के बाद ही वो टीम से बाहर हो गये। इससे वो काफी निराश भी हुए। तब से मानो गंभीर का बुरा दौर शुरु हो चुका है।

Advertisement

आईपीएल-11 अच्छा नहीं रहा
इस साल गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने खरीदा और कप्तान बनाया, लेकिन गौती दिल्ली की किस्मत नहीं बदल सके, 6 मैचों में 5 हार के बाद उन्होने बीच टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका तक नहीं मिला, वो डगआउट में बैठकर दिल्ली को हारते हुए देखते रहे। हालांकि इन घटनाओं ने भी गंभीर को कमजोर नहीं किया है।

पेरिस में मना रहे हैं छुट्टियां
आईपीएल खत्म होने के बाद गौतम गंभीर फिलहाल पेरिस में हैं, वो अपने परिवार के साथ छुट्टियां एन्जॉय कर रहे हैं। 36 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी बड़ी बेटी आजीन के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया में पोस्ट की है। जिसमें उनकी बेटी आजीन और वो डिजनीलैंड में एक डक के स्टैच्यू को हग करते नजर आ रहे हैं।

खुद का उड़ाया मजाक
गौती ने अपनी बेटी के साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट कर खुद का ही मजाक उड़ाया है। उन्होने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, आप कह सकते हैं कि डक्स और गौतम गंभीर के बीच कोई रिश्ता है। ये कभी जुदा नहीं हो सकते। मैं इस बात को लेकर चिंतित हूं, कि ये बात नई पीढी में भी पास हो रही है। उम्मीद है अपने पापा की तरह आजीन के हाथ में ट्रॉफी ( या टॉफी) हो। वो पूरी दुनिया घूम रही हो, मालूम हो कि आईपीएल 2014 में गंभीर तीन बार जीरो पर आउट हुए थे।

अक्सर बयानों की वजह से रहते हैं सुर्खियों में
टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में कश्मीर में पत्थरबाजों और नेताओं पर ट्वीट कर वो चर्चा में थे। इसके साथ ही गंभीर ने पिछले साल फैसला लिया था कि वो नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों के पढाई का खर्च उठाएंगे, उनके इस फैसले की खूब सराहना हुई थी।