मैनपुरी में भीषण सड़क हादसा, ड्राइवर की मामूली गलती से हुई 17 लोगों की मौत

ये हफ्ता हादसों का हफ्ता कहा जा सकता है, सोमवार को कानपुर-आगरा एक्‍सप्रेसवे पर बीटीसी छात्रों के साथ हादसा और अब मैनपुरी में बस पलटने से बड़ा हादसा । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jun 13 : उत्तरप्रदेश के मैनपुरी में बुधवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है । यहां मैनपुरी के पास एक टूरिस्‍ट बस ने नियंत्रण खो दिया और डिवाइडर से टकराकर पलट गई । हादसे में 17 लोगों की दर्दनाक मौत की खबर है, जबकि 35 से ज्‍यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं । घायलों को नजदीकी अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां प्राथमिक उपचार के बाद आगे की जानकारी दी जाएगी ।

Advertisement

ऐसे हुआ हादसा
17 लोगों की मौत का जिम्‍मेदार ड्राईवर को माना जा रहा है, जिसकी एक गलती ने इतनी जानों को उनके परिवार से छीन लिया । बताया जारहा है कि हादसा ड्राइवर की आंख लगने के कारण हुआ । एक झपकी और बस डिवाइडर में जा घुसी और पलट गई । हादसे के वक्‍त बस में 90 यात्री मौजूद थे । जिनमें 17 ऑन स्‍पॉट खत्‍म हो गए, 30 से ज्‍यादा घायल हैं और जो बच गए वो सदमे में हैं ।

Advertisement

जयपुर से चली थी बस
मिली जानकारी के मुताबिक यूपी 76 के 7275 नंबर वाली ये एक प्राइवेट बस थी, ये बस जयपुर से दैनिक यात्रियों को लेकर रात करीब 10 बजे जयपुर से चली थी । बस को उसे कन्नौज के गुरसहायगंज जाना था । यह हादसा, थाना दन्नाहार क्षेत्र के पास स्थित गांव कीरतपुर के पास हुआ । घटना का पता लगते ही आसपास के लोगों ने तुरंत थाना पुलिस को सूचना दी, और बचाव का काम शुरू किया ।

Advertisement

12 एंबुलेंस मौके पर
स्‍थानीय लोगों से सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स की एक टीम वहां पहुची और करीब 12 एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया । राहत कार्य में ग्रामीणों ने भी पूरी मदद की । 17 लोगों के शव निकाले गए, वहीं घायलों को एंबुलेंस के जरिए अस्‍पतालों के लिए रवाना किया गया । जहां उनका इलाज जारी है । हादसे में बचे लोगों को उनके घर पहुंचाने का काम भी किया गया ।

मुख्‍यमंत्री ने जताया शोक
राज्‍य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी में हुई इस बस दुर्घटना में यात्रियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है । उन्होंने हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्‍यक्‍त की है । फिल्‍हाल घयलों के इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं । साथ ही किसी भी तरह से इलाज में कोई कोताही ना बरती जाए, इसके लिए भी विशेष निर्देश दिए गए हैं ।

2 दिन पहले ही हुआ था एक और सड़क हादसा
सोमवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक और हादसा हुआ था । हादसे में एक तेज रफ्तार बस ने 7 लोगों को कुचल दिया था । इनमें से 6 बीटीसी के छात्र थे जबकि एक टीचर था । सातों की मौके पर ही मौत हो गई थी । ये सभी गाड़ी खराब होने के कारण सड़क पर खड़े थे, तभी दूसरी तेज रफ्तार बस ने इन्‍हें कुचल दिया । सभी लोग संत कबीर नगर के बताए जा रहे हैं । सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हज़ार रुपए की मदद देने का ऐलान किया था ।