राहुल द्रविड़ के चेलों ने इंग्लैंड में रच दिया इतिहास, अंग्रेजों की हुई जमकर धुनाई

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड फिलहाल सरे के नाम है, इस टीम ने 50 ओवर में 496 रन बनाये थे, इंडिया ए एशिया की पहली टीम है, जिसने 50 ओवर के क्रिकेट में 450 रनों का आंकड़ा पार किया है।

New Delhi, Jun 20 : इंग्लैंड दौरे पर चल रही इंडिया ए के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एकादश को हराने के बाद लीस्टशर के खिलाफ मुकाबले में तो इंडिया ए के बल्लेबाजों ने कमाल ही कर दिया। भारतीय बल्लेबाजों ने लीस्टरशर के खिलाफ 50 ओवर के मैच में 458 रन ठोक डाले, लिस्ट ए क्रिकेट में ये दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इंडिया ए के बल्लेबाजों के साथ-साथ कोच राहुल द्रविड़ की भी खूब तारीफ हो रही है।

Advertisement

एशिया की पहली टीम
आपको बता दें कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड फिलहाल सरे के नाम है, इस टीम ने 50 ओवर में 496 रन बनाये थे, इंडिया ए एशिया की पहली टीम है, जिसने 50 ओवर के क्रिकेट में 450 रनों का आंकड़ा पार किया है। लीस्टरशायर के खिलाफ इंडिया ए ने 458 रन कूट डाले।

Advertisement

राहुल द्रविड़ के तीन चेलों का धमाल
इंग्लैंड की धरती पर इंडिया ए के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मयंक अग्रवाल ने 106 गेंदों में 151 रनों की पारी खेली, तो युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 90 गेंदों में 130 रनों की पारी खेली । इन दोनों के अलावा शुभमन गिल ने भी 54 गेंदों में 86 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसकी वजह से भारतीय टीम का स्कोर 458 रन तक पहुंचा ।

Advertisement

बाउंड्री की बारिश
लीस्टरशायर और इंडिया ए के खिलाफ खेले गये इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने अंग्रेजों की जमकर धुनाई कर दी। इस पारी के दौरान 15 छक्के और 51 चौके लगाये। मयंक, पृथ्वी और शुभमन के मैदान के चारों तरफ शॉट खेले, अंग्रेज खिलाड़ी भी बस उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाते रहे।

281 रनों से जीती इंडिया ए
श्रेयस अय्यर की कप्तानी में इंडिया ए ने कमाल कर दिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 458 रन बनाये। जवाब में लीस्टरशायर की टीम 40.4 ओवर में 177 पर सिमट गई। इंडिया ए की टीम ने 281 रनों से बड़ी जीत हासिल की। आपको बता दें कि इससे पहले इसी टीम ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एकादश को 125 रनों से हराया था।

पहले विकेट के लिये 221 रनों की साझेदारी
भारतीय सलामी जोड़ी ने इस मुकाबले में कमाल कर दिया। पिछले कुछ मुकाबलों से रन के जूझ रहे मयंक अग्रवाल ने 106 गेंदों में 151 रनों की पारी खेली। आपको बता दें कि इसी महीने मयंक शादी के बंधन में बंधे हैं, उन्होने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। मयंक और पृथ्वी के बीच पहले विकेट के लिये 221 रनों की भागीदारी हुई।

जारी है पृथ्वी का धमाल
युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का धमाल जारी है, 18 वर्षीय बल्लेबाज ने आईपीएल में भी कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था, पिछले मुकाबले में भी उन्होने 70 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली थी। अब एक बार फिर से उन्होने शानदार शतक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये हैं।