बहनोई से थे मां के अवैध संबंध, बेटियों ने इस वजह से करा दी पापा की हत्या

दरोगा की आरोपी पत्नी ने बताया कि उसका पति बेटियों के पहनावे और उनके चरित्र पर शक करता था।

New Delhi, Jun 28 : यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस ने एक चुनौतीपूर्ण केस सुलझाया है। दरअसल यहां बीते 24 जून को यूपी पुलिस के दरोगा की लाश नाले में मिली थी। जिसके बाद मृतक के परिजनों की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु कर दिया। जैसे ही पुलिस ने जांच आगे बढाया, कई हैरान करने वाले खुलासे हुए। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार दरोगा की हत्या उसकी बीबी और बेटियों ने सुपारी देकर कराई थी।

Advertisement

क्यों करवाई हत्या ?
दरोगा की आरोपी पत्नी ने बताया कि उसका पति बेटियों के पहनावे और उनके चरित्र पर शक करता था। साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है, कि अगर दरोगा की मौत हो जाती, तो पत्नी को पेंशन मिलता, साथ ही एक बेटी को नौकरी, इस लालच में आकर पांचों ने मिलकर दरोगा की हत्या करवा दी। पुलिस के अनुसार मृतक की पत्नी के भी अवैध संबंध सामने आये हैं, बताया जा रहा है कि उसके बहनोई के साथ ही अवैध संबंध हैं।

Advertisement

गिरफ्तार कर जेल भेजा
फिलहाल शाहजहांपुर पुलिस ने आरोपी चारों बेटियों और पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही हत्या करने वालो दो सुपारी किलर की तलाश की जा रही है, arrestedफिलहाल दोनों की पहचान हो गई है, लेकिन दोनों आरोपी फरार है। पुलिस उनके लिये लगातार दबिश दे रही है।

Advertisement

24 जून को नाले में मिला था शव
आपको बता दें कि इसी महीने 24 जून को थाना सदर बाजार इलाके के जलाल नगर में रहने वाले दरोगा मेहरबान अली खान का शव नाले में पड़ा मिला था। परिजन इस पर खुलकर कुछ नहीं बोल रहे थे। जिसके बाद मृतक दरोगा के दामाद की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस ने जब शव का पोस्टमॉर्टम कराया, तो रिपोर्ट में हेड इंजरी की वजह से मौत बताया गया।

पुलिस ने शुरु की जांच
पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु की। पुलिस जांच जैसे ही आगे बढी, तो कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए। UP Policeएसपी ग्रामीण सुभाष चन्द्र शाक्य ने बताया कि मृतक दरोगा के घर के सामने उसके दामाद के घर में सीसीटीवी कैमरा लगा था। जब पुलिस ने फुटेज खंगाला, तो उसमें दो युवक कासिम और तहसीन आते दिखाई दिये। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों से इन युवकों के बारे में पूछताछ की, तो परिजन बहाना बनाते रहे।

पति करता था परेशान
जब पुलिस ने मृतक की पत्नी से कड़ाई से पूछताछ की, तो वो टूट गई, जाहिदा ने बताया कि उसके बहनोई से अवैध संबंध थे, जिसकी भनक दरोगा पति को लग गई थी। इस वजह से पति अकसर उसके साथ गाली-गलौच और मारपीट करता था। पति चारों बेटियों के पहनावे और चरित्र पर भी शक करता था। इसी वजह से पांचों ने मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची। इसके लिये उन्होने दो सुपारीकिलर को हायर किया, दोनों से एक लाख रुपये में सौदा तय हुआ था।

लाश छुपाकर रखा
मृतक की पत्नी ने बताया कि 23 जून को ड्यूटी से लौटे पति दरोगा मेहरबान अली का गला दबाकर बेहोश कर दिया, फिर दोनों युवकों ने उसका सिर दीवार में तब तक मारा, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। फिर लड़कियों ने पिता का शव करीब 11 घंटे छिपा कर रखा, फिर दोनों आरोपी युवक रात के अंधेरे में शव को बाईक पर लादकर एक नाले में फेंक आये। पत्नी के अनुसार पति के खाते से उसने 65 हजार रुपये निकाले थे, जिसमें हत्या करने वाले युवकों को पचास हजार रुपये दिये थे और बाद में देने की बात कही थी।