अफरीदी के कश्‍मीर वाले बयान पर ऐसे ली गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चुटकी, दिया ऐसा बयान कि पूरे पाकिस्‍तान की बोलती बंद कर दी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर ऐसा बयान दिया कि  गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी खुद को जवाब देने से रोक नहीं पाए । उनके बयान के बाद अफरीदी अब कह रहे हैं कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया ।

New Delhi, Nov 15 : पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के एक बयान ने फिर उन्‍हें मुसीबत में डाल दिया है । कश्‍मीर पर दि गए उनके इस बयान से उनकी सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर तीखी आलोचना की गई है । शाहिद को पाकिस्‍तानी मीडिया भी जमकर निशाने पर ले रहा है । और अब तो भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी उनके बयान पर चुटकी लेते हुए कहा है कि अफरीदी सही बोल रहे हैं । उन्‍होने कहा कि बात तो ठीक कही है ।

Advertisement

राजनाथ सिंह का बयान
राजनाथ सिंह ने अफरीदी के बयान पर कहा –  ‘बात तो ठीक कहा है उन्होंने. वे पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे । कश्‍मीर को लेकर सवाल है ही क्‍यों । कश्मीर, भारत का पार्ट था, है और रहेगा । हालांकि राजनाथ सिंह से ये सवाल एक पत्रकार ने पूछा था, अफरीदी के बयान के संदर्भ में पूछे सवाल पर राजनाथ पहले मुस्‍कुराए और फिर ये जवाब दिया ।

Advertisement

शाहिद अफरीदी ने दिया था ये बयान
गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी ने लंदन में छात्रों को संबोधित करते हुए ये बयान दिया था । उन्‍होने कहा – पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को ‘आजाद’ कर देना चाहिए और उनके मुल्क का यह क्षेत्र नहीं चाहिए, क्योंकि वह अपने ही चार प्रांतों को नहीं संभाल पा रहा है । किस्तान की कश्मीर में दिलचस्पी नहीं है और उनका मुल्क इसे भारत को देने के खिलाफ है, इसलिए क्षेत्र को आजादी दे दी जानी चाहिए ।

Advertisement

कश्‍मीर को आजाद कर दो
उन्होंने कहा, ‘‘ मैं कहता हूं कि पाकिस्तान कश्मीर नहीं चाहता है । इसे भारत को भी मत दो. कश्मीर को आजाद कर दो । कम से कम इंसानियत तो बची रहेगी । लोगों को मरने नहीं दें.” पूर्व क्रिकेटर ने ये भी कहा, ‘‘पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए । यह अपने चार प्रांतों को ही नहीं संभाल पा रहा है । सबसे बड़ी चीज है इंसानियत । लोग वहां पर मर रहे हैं जो दुखद है । किसी भी समुदाय में किसी की भी मौत होती है तो वह दुखद है ।’

तीखी आलोचना से घिरे अफरीदी
अफरीदी की इस टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर उन्‍हें बुरी तरह ट्रोल किया गया । सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर उनकी तीखी आलोचना की जा रही है । अफरीदी की टिप्पणी कश्मीर पर पाकिस्तान की आधिकारिक नीति से एकदम अलग है । हालांकि अफरीदी अब कह रहे हैं कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया, उनके कहने का मतलब ये बिलकुल नहीं था ।