अगर विराट कोहली की बात नहीं मानी, तो टीम इंडिया से विदा हो सकते हैं ये 3 क्रिकेटर

टीम इंडिया में जगह बनाने के लिये कई युवा खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, जिसकी वजह से भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है।

New Delhi, Nov 17 : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के मुश्किल दौरे पर रवाना हो चुकी है, इस दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने भारतीय बल्लेबाजों को साफ तौर से कहा, कि एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन करना होगा, साथ ही उन्होने इंग्लैंड दौरे पर हुई गलतियों को ना दुहराने की हिदायत दी। आपको बता दें कि इंग्लैंड में विराट कोहली के अलावा दूसरे बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आये थे। जिसकी वजह से टेस्ट और वनडे सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, तो उनका करियर भी दांव पर लग सकता है।

Advertisement

किन खिलाड़ियों का करियर दांव पर ?
टीम इंडिया में जगह बनाने के लिये कई युवा खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, जिसकी वजह से भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है, अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय और लंबे समय बाद वापसी करने वाले विकेटकीपर पार्थिव पटेल अगर ऑस्ट्रेलिया की धरती पर कुछ खास नहीं कर सके, तो शायद उनका करियर दांव पर लग सकता है।

Advertisement

अजिंक्य रहाणे
टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का बल्ला लंबे समय से खामोश है, रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में सिर्फ 25.70 के औसत से 257 रन बनाये, पूरे दौरे पर उनके बल्ले से सिर्फ 2 अर्धशतक निकले, उससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्हें 1 टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था, जिसमें वो फ्लॉप रहे थे, श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्टॉ मैचों की सीरीज में उनका औसत 3.40 रहा है, वो पूरी सीरीज में सिर्फ 17 रन बना सके। लगातार फ्लॉप होने की वजह से उनके स्थान पर सवालिया निशान उठ रहे हैं।

Advertisement

मुरली विजय
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का करियर भी दांव पर है, पिछले तीन विदेशी दौरों पर विजय नाकाम रहे हैं, वेस्टइंडीज दौरे पर मुरली विजय का औसत सिर्फ 7 का रहा, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले 3 टेस्ट मैच में भी वो सिर्फ 17 के औसत से 102 रन ही बना सके। इंग्लैंड दौरे पर विजय ने शुरुआती दो टेस्ट मैच में 6.50 के औसत से 26 रन बना सके, फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्हें मौका नहीं दिया गया।

पार्थिव पटेल
विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम में शामिल किया गया है, एक्सपर्ट्स का कहना है कि इनका भविष्य भी इसी सीरीज पर टिका है, पार्थिव को हर हाल में इस सीरीज को भुनाना होगा, नहीं तो अगला खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार कर रहा है। आपको बता दें कि पार्थिव को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये भी चुना गया था, जहां उन्होने 2 टेस्ट मैच में 19 के औसत से 56 रन बनाये थे।