‘जिसने पूरी दिल्‍ली की आंखों में मिर्च झोंकी, किसी ने उसकी आंख में मिर्च झोंक दी’, सीएम पर हमला सोशल मीडिया में वायरल

केजरीवाल की आंखों में मिर्च पाउडर झोंकने की हरकत क्‍या किसी के कहने पर की गई है, ये सवाल अब जांच का विषय है । फिलहाल हमले को लेकर अलग-अलग बयान आने शुरू हो गए हैं ।

New Delhi, Nov 20 : दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लाल मिर्च से हमला हुआ है । सचिवालय में उनके चेंबर के बाहर एक शख्‍स ने उन पर लाल मिर्च से हमला कर दिया । इस हमले में कुछ लाल मिर्च केजरीवाल की आंख्‍ में भी चली गई, जिसकी वजह से वो गिर पड़े और उनका चश्‍मा भी टूट गया । केजरीवाल को अस्‍पताल भी ले जाया गया । आम आदमी पार्टी ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और इसे बीजेपी की ओर से कराए गए हमले की संभावना जताई है । आप नेता सौरभ भारद्वाज ने नाथूराम गोडसे तक को याद कर लिया ।

Advertisement

हमले पर आप नेताओं का बयान
आम आदमी पार्टी ने इस हमले के फौरन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस हमले के पीछे बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा दिया है । आप के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लोगों में संदेश दिया जा रहा है कि अगर ‘आप’ नेताओं पर हमला करेंगे तो आपका कुछ नहीं बिगड़ेगा । केंद्र सरकार उसकी पूरी मदद करेगी कि उसको कोई सजा नहीं मिलेगी । ये असामाजिक तत्वों को संदेश दिया जा रहा है । हमें यकीन है कि इस हमले के तार भाजपा से जुड़े हुए होंगे ।

Advertisement

‘बीजेपी का प्रायोजित हमला’
सौरभ भारद्वाज ने साफ कहा कि पूरा माहौल भाजपा द्वारा प्रायोजित किया गया है । प्रशासन ने केजरीवाल पर हमला करने वालों की पूरी तरह मदद की है । ये मुख्यमंत्री की हत्या करने का प्रयास है । आज ये हमारे साथ हो रहा है, कल दूसरी पार्टियों के साथ होगा । मामले में राघव चड्ढा ने कहा कि मोदी सरकार अपराधियों को पूरा संरक्षण दे रही है । वहीं अल्‍का लांबा ने इसे सोची-समझी साजिश बताया और कहा कि सचिवालय जैसे सुरक्षित जगह पर सीएम की सुरक्षा के साथ हुआ ये मामला काफी गंभीर है ।

Advertisement

कपिल मिश्रा का ट्वीट
कभी आप के कद्दावर नेता और सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने भी मामले में ट्वीट किया । हालांकि उन्‍हाने यहिां केजरीवाल को नहीं बख्‍शा । कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा – ‘जिसने पूरी दिल्ली की आँखों मे मिर्ची झोंकी, किसीने उसीकी आँख में मिर्ची झोंक दी । लोकतंत्र में ऐसे हमलों की निंदा भी होनी चाहिए और जाँच भी । केजरीवाल जी का इतिहास कई सवाल खड़े करता हैं । ‘

सोशल मीडिया में तरह-तरह के रिएक्‍शन
वहीं सोशल मीडिया में भी केजरीवाल पर हुए हमले की चर्चा हो रही है । कई लोग इस तरह के हमले को सुरक्षा में बड़ी चूक मान रहे हैं । दिल्‍ली के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले सचिवालय जैसी जगह में अगर ये हमला हो सकता है तो जाहिर तौर पर दिल्‍ली का कोई भी व्‍यक्ति सुरक्षित नहीं है । हालांकि कुछ ऐसे भी हैं जो इस हमले को आम आदमी पार्टी द्वारा ही प्रायोजित बता रहे हैं । उनके मुताबिक सीएम साहब कुछ दिनों से खबरों से बाहर है तो इस तरह के काम करवाए जा सकते हैं । बहरहाल बीजेपी की ओर से इस हमले की निंदा की गई है और मामले की जांच की बात कही जा रही है ।

https://twitter.com/0009suhani/status/1064831911053291520