देश के सबसे अमीर CM चंद्रबाबू नायडू ने घोषित की अपनी संपत्ति, उनका 3 साल का पोता उनसे 6 गुना ज्‍यादा अमीर

चुनाव से पहले चंद्रबाबू नायडू ने अपनी संपत्ति घोषित कर दी है । नायडू ने अपनी संपत्ति अपने परिवार की संपत्ति का ब्‍यौरा नामांकन से पहले सार्वजनिक किया । हैरान करने वाली बात ये कि उनका पोता उनसे 6 गुना ज्‍यादा अमीर है ।

New Delhi Nov 22 : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव से पहले अपनी और अपने परिवार की कुल संपत्ति की घोषणा कर दी है । बीते साल भर के अंदर उनकी संपत्ति में कीब 12.5 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है । पारदर्शिता को ध्यान में रखते हुए सीएम चंद्रबाबू नायडू बीते 8 साल से अपनी संपत्ति घोषित करते आ रहे हैं । साल की शुरुआत में एसोसिएट फॉर डेमोक्रेटिक रीफॉर्म की ओर से चंद्रबाबू नायडू को देश का सबसे अमीर मुख्यमंत्री घोषित किया गया था ।

Advertisement

कुल संपत्ति का ब्‍यौरा
चंद्रबाबू नायडू ने अपने शपथ पत्र में अपनी कुल संपत्ति 177 करोड़ रुपये बताई थी । उनकी घोषित संपत्ति की कुल कीमत में बीते एक साल में बड़ा इजाफा हुआ है ।  पिछले साल उन्होंने अपनी और अपने परिवार की कुल संपत्ति 69.28 करोड़ बताई थी जो इस साल बढ़कर 81.83 करोड़ रुपये हो गई है । यानी एक साल के भीतर इनकी कुल संपत्ति में 12.55 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ ।

Advertisement

परिवार की घोषित संपत्ति
चंद्रबाबू नायडू की अपनी संपत्ति 2.53 करोड़ रुपये से बढ़कर 3 करोड़ रुपये हो गई है । उनकी पत्नी की संपत्ति 25 करोड़ से बढ़कर 31 करोड़ हो गई है । वहीं चंद्रबाबू नायडू के बेटे और पोते की संपत्ति में भी इजाफा हुआ है । चंद्र बाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश की संपत्ति 15.21 करोड़ से बढ़कर इस साल 21.40 करोड़ हो गई है । वहीं उनके 3 साल के पोते देवांश की संपत्ति 18.71 करोड़ रुपये हो गई है जो पिछले साल 11.54 करोड़ रुपये थी ।

Advertisement

चंद्रबाबू नायडू से 6 गुना ज्यादा अमीर हैं पोता
देवांश अपने जन्म से ही दादा से काफी अमीर रहे हैं। आपको बता दें देवांश के नाम पर हैदराबाद के पॉश जुबली हिल्स एरिया में 1325 स्क्वॉयर यार्ड का प्लॉट है । प्लॉट की कुल कीमत 16.17 करोड़ है । वहीं, इसके अलावा उसके नाम पर 2.49 करोड़ की पीएनबी हाउसिंग फाईनेंस में फिक्स डिपॉजिट भी हैं । उसके सिल्वर पालने की कीमत 2.87 लाख रुपये है । देवांश के नाम के सेविंग अकाउंट में 2.47 लाख रुपये कैश है। बच्चे पर कोई देनदारी नहीं है।

चंद्रबाबू की संपत्ति की जांच की उठी मांग
गौरतलब है कि हैदराबाद के वकील रामा राव ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज में शिकायत दर्ज कर चंद्रबाबू की संपत्ति की जांच कराने की मांग की है । रामा राव का आरोप है कि नायडू से जुड़ी हेरिटेज फ्रेश और इससे जुड़ी 14 कंपनियों में गड़बड़ी पाई गई है । जिसके चलते उन्होंने सीरियस फ्रॉड इंवेस्टिगेशन ऑर्गनाइजेशन द्वारा संपत्ति की फरेंसिक ऑडिट की मांग की है ।