पहले दिया तीन तलाक, फिर हलाला के लिये बनाता रहा दबाव, महिला ने सिखाई ऐसी सबक, जिंदगी भर रखेगा याद

पति ने कुछ दिनों पहले गुस्से में आकर पत्नी को तीन तलाक दे दिया, फिर घर से निकाल दिया, जब महिला ने विरोध किया तो पति ने उसका उत्पीड़न करना शुरु कर दिया।

New Delhi, Nov 22 : मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक पर अध्यादेश लाने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं का उत्पीड़न थम नहीं रहा है, हालांकि पहले की अपेक्षा महिलाएं ज्यादा जागरुक हुई हैं, वो अपने हक और अधिकार के लिये आवाज उठाने लगी हैं, ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है, दरअसल पहले शौहर ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया, अब हलाला कर उसे वापस बुला रहा है, लेकिन महिला ने ऐसा कदम उठाया कि पति उसे जिंदगी भर याद रखेगा।

Advertisement

महिला ने कराया मुकदमा दर्ज
पति ने कुछ दिनों पहले गुस्से में आकर पत्नी को तीन तलाक दे दिया, फिर घर से निकाल दिया, जब महिला ने विरोध किया तो पति ने उसका उत्पीड़न करना शुरु कर दिया, अब पति सुलह करना चाहता है, लेकिन पत्नी समझौता ना करते हुए आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Advertisement

दो साल पहले निकाह
उधमसिंह नगर के बघौरी गांव की रवीना की डियूड़ी के रहने वाले अतीक अहमद से 2 अक्टूबर 2016 को निकाह हुआ था, निकाह के कुछ दिनों के बाद से ही पति का व्यवहार पत्नी के प्रति ठीक नहीं था, वो समय-समय पर पत्नी के साथ दुर्व्यवहार करता, महिला के मुताबिक पति ने उसे बिना बताये ही तलाक दे दिया, बाद में उसे घर से निकाल दिया, जिसके बाद वो अपने मायके आ गई।

Advertisement

हलाला के लिये दबाव
रवीना ने बताया कि उसका पति मां से तलाक की बात कहकर फिर से निकाह करने के लिये हलाला का दबाव बना रहा था, जिस पर उन्होने कड़ा विरोध जताया, जिसके बाद अतीक अहमद उन्हें धमकी देने लगा, महिला ने आरोप लगाया कि पति उसका उत्पीड़न कर रहा है, जिससे आजिज होकर वो पुलिस से गुहार लगाने पहुंची, महिला ने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। महिला ने कहा कि वो दोबारा वैसे शख्स से निकाह नहीं करना चाहती, जो महिलाओं के चरित्र का हनन करता हो।

मुकदमा दर्ज
मामले में थानाध्यक्ष डीएल वर्मा ने कहा कि पीड़ित महिला की तहरीर के बाद आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, ये मुकदमा विवाह संरक्षण अधिनियम अध्यादेश 2018 के तहत दर्ज किया गया है, अध्यादेश आने के बाद देश में ये पहला मामला है, जो इसके तहत दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है, जल्द ही मामले में आरोपी अतीक अहमद से भी पूछताछ की जाएगी।