राज बब्बर ने पीएम मोदी की मां को लेकर दिया विवादित बयान, भड़की भाजपा

5 राज्‍यों में चुनाव के साथ ही 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी पार्टियों में तैयारियां शुरू हो गई है । विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी पर वार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है ।

New Delhi, Nov 23 : देश में चुनावों का माहौल गमार्या हुआ है, ऐसे में रैलियां, प्रचार जोरों पर हैं । नेताओं का एक दूसरे पर आरोप प्रत्‍यारोप का दौर भी जारी है । इसी बीच कांग्रेस नेता राज बब्‍बर ने प्रधानमंत्री की माता को लेकर विवादित बयान दे दिया है । कांग्रेस नेता राज बब्बर ने गुरुवार को अपनी एक चुनावी सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को लेकर एक टिप्‍पणी कर दी । यहां इंदौर में एक रैली के दौरान राज बब्बर ने ये बयान दिया ।

Advertisement

राज बब्‍बर का बयान
राज बब्‍बर ने इंदौर में कहा कि जब वो (पीएम मोदी) कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया कि उस वक्त के पीएम की उमर बता कर के कहते थे कि उनकी उम्र के करीब जा रहा रहा है। आज रुपया आपकी पूज्यनीय माताजी की उमर के करीब नीचे गिरना शुरू हो गया है । जाहिर है राज बब्बर के इस बयान के बाद कांग्रेस को बीजेपी की तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ सकता है ।

Advertisement

बीजेपी ने जताई कड़ी आपत्ति
राजबब्बर के बयान पर बीजेपी ने कड़ी नाराजगी जताई है । गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस बयान के बाद कहा कि – इस तरह की टिप्पणियां कर कांग्रेस अपने स्तर से नीचे गिर रही है, राजनीति में गरिमा बनाए रखनी चाहिए, मैं इसकी निंदा करता हूं। रुपये और डॉलर के अंतर को मोदी जी की मां की उम्र के साथ तुलना करना राज बब्बर की मानसिकता दर्शाता है। उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

Advertisement

सिद्धू ने भी दिया विवादास्पद बयान
वहीं भोपाल में एक जनसभा के दौरान पंजाब कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भी पीएम नरेंद्र मोदी पर निजी हमला किया और विवादास्पद बयान दिया । सिद्धू ने कहा – ‘मोदी लहर अब मोदी जहर बन गई है।’  सिद्धू  ने कहा कि जो विश्वास था मोदी साहब पर वह चकनाचूर हो गया है। जो लहर थी 2014 की वह आम आदमी पर कहर और जहर बन गई है। मोदी साहब बड़े-बड़े पूंजीपतियों के लिए सिर्फ कठपुतली बनकर रह गए हैं। नवजोत सिंह सिद्धू की ये बयानबाजी बीजेपी खेमे में हलचल पैदा किए हुए हैं, जाहिर है सिद्धू भी अब बीजेपी के निशाने पर हैं ।

गिर रहा है राजनीतिक बयानबाजी का स्‍तर
5 राज्‍यों में चुनाव के साथ ही 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी पार्टियों में तैयारियां शुरू हो गई है । विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी पर वार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है । इसी खींचतान, आरोप-प्रत्‍यारोप के दौर में कई नेता मर्यादा भूलकर ऐसे बयान दे रहे हैं जो सभ्‍यता के दायरे से परे हैं । पीएम मोदी को लेकर लगातार अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जा रहा है । विपक्ष ये भूल रहा है कि उसके ये बयान उन्‍हें 2019 में भी कुर्सी से दूर ही रख सकते हैं ।

इस कांग्रेस नेता ने पार की हद
सितंबर 2018 में कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने तो हद ही पार कर दी थी । उन्होने भी राजनीतिक भाषा के स्तर को गिराते हुए पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी कर डाली थी । निरूपम ने पीएम मोदी को अनपढ़ और गंवार तक बता दिया था । निरुपम उस समय महाराष्ट्र सरकार के उस फैसले का विरोध कर रहे हैं जिसमें सरकारी स्कूलों में प्रधानमंत्री के बाल्‍यकाल पर बनी फिल्म दिखाने की बात कही गई थी । संजय ने तब कहा था – ‘जो बच्चे स्कूल-कॉलेज में पढ़ रहे हैं उनको मोदी जैसे अपनढ़ गंवार के बारे में जानकर क्या मिलने वाला है। पीएम मोदी से स्कूल के बच्चे कुछ नहीं सीख सकते हैं।’