एक नहीं बल्कि 3 बार हैट्रिक विकेट ले चुका है ये गेंदबाज, फिर भी चयनकर्ता करते हैं बार-बार नजरअंदाज

गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया, उन्होने 22 टेस्ट मैचों में कुल 76 विकेट अपने नाम किये।

New Delhi, Nov 24 : टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिन गेंदबाद अमित मिश्रा आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं, आपको बता दें कि अमित मिश्रा के बारे में कहा जाता है कि वो शानदार गेंदबाज हैं, इसके बावजूद भी उन्हें टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने हमेशा नजरअंदाज किया, उनकी काबिलियत को आंकड़े भी दर्शाते हैं, हालांकि उन्हें टीम इंडिया में जितने मौके मिलने चाहिये थे, उतने मिले नहीं।

Advertisement

कम मिले मौके
अमित मिश्रा ने अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया, उन्होने 22 टेस्ट मैचों में कुल 76 विकेट अपने नाम किये, इसके अलावा 36 एकदिवसीय मैचों में उनके नाम 64 विकेट है, हालांकि अमित मिश्रा के बारे में कहा जाता है कि उन्हें जितने मौके मिलने चाहिये, चयनकर्ताओं ने उतने मौके दिये नहीं, टीम में होने के बावजूद भी कई बार उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया।

Advertisement

खतरनाक गेंदबाजों की सूची में शामिल
आईपीएल में इनके प्रदर्शन पर अगर आप नजर डालेंगे, तो पाएंगे कि ये ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं, अमित मिश्रा के नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं, जिन्हें तोड़ना दुनिया के किसी भी गेंदबाज के लिये आसान नहीं है।

Advertisement

आईपीएल में तीन हैट्रिक
अमित मिश्रा ने आईपीएल में अलग-अलग सीजन में तीन बार हैट्रिक विकेट हासिल किया है, सबसे खास बात ये है कि मिश्रा ने ये तीनों हैट्रिक विकेट अलग-अलग टीमों के लिये खेलते हुए लिया है, साल 2008 में उन्होने पहली बार दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये हैट्रिक बनाया, फिर 2011 में डेक्कन चार्जर हैदराबाद और 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेलते हुए ये कारनामा किया, दुनिया के किसी भी गेंदबाज के लिये उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ना आसान नहीं होगा।

4 अर्धशतक भी लगा चुके हैं
अमित मिश्रा ना सिर्फ बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं, बल्कि समय आने पर बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं, टेस्ट क्रिकेट में वो 4 अर्धशतक लगा चुके हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 84 रन है। आपको बता दें कि अमित मिश्रा अपने क्रिकेट के साथ-साथ निजी जीवन के लिये भी सुर्खियों में रहे हैं, उनकी एक महिला मित्र ने उन पर शोषण और मारपीट करने का आरोप लगाया था, हालांकि बाद में दोनों के बीच सुलह हो गई थी।