‘नीच’ पर राजनीति, नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, तिलमिला जाएंगे उपेन्द्र कुशवाहा

सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को हुई जदयू विधायक दल की बैठक में इस राजनीतिक बवाल पर सफाई दी, उन्होने साफतौर से कहा कि मैंने इस तरह के शब्द का इस्तेमाल ही नहीं किया।

New Delhi, Nov 28 : मोदी सरकार में मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार पर नीच कहने का आरोप लगाया था, इसके साथ ही वो जदयू प्रमुख से शब्द वापस लेने के लिये कह रहे थे, अब सीएम नीतीश कुमार ने पहली बार इस मामले में चुप्पी तोड़ी है, उन्होने कहा कि मैंने क्या कहा, और उसका क्या अर्थ निकाला गया ? सीएम ने कहा कि ये मामला टीवी वालों द्वारा ज्यादा प्रचारित किया गया, जबकि मैरे कहने का ये तात्पर्य ही नहीं था।

Advertisement

सीएम ने क्या कहा ?
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने किसी पर भी कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की, एक निजी न्यूज चैनल ने उन्हें विकास पर चर्चा के लिये आमंत्रित किया था, इसके साथ ही उन्हें इस कार्यक्रम में किसी भी तरह के राजनीतिक चर्चा को शामिल नहीं करने की बात कही गई थी, लेकिन कार्यक्रम के दौरान उनसे कुछ ऐसे सवाल पूछे गये।

Advertisement

बात को इतना नीचे मत ले जाइये
सुशासन बाबू ने कहा कि एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर उनसे सवाल पूछा गया, तो उन्होने जवाब में बस इतना कहा था कि बात को इतना नीचे मत ले जाइये। जिसके बाद समझा जा रहा है कि उपेन्द्र कुशवाहा ने इस नीचे शब्द को अपने ऊपर ले लिया, उन्होने इस पर कहा कि नीतीश ने मुझ पर टिप्पणी करते हुए मुझे नीच के समान कहा है। वो बिहार में कई जगह इस बात को लेकर सीएम पर निशाना साध चुके हैं।

Advertisement

शब्द को लेकर सियासत शुरु
मालूम हो कि रालोसपा प्रमुख को ये शब्द इतना नागवार गुजरा कि इसे लेकर बिहार से दिल्ली तक सियासत तेज हो गई, उपेन्द्र कुशवाहा ने इस शब्द को राजनीतिक रंग देने की भरपूर कोशिश की, उन्होने सीएम नीतीश के खिलाफ मोर्चा भी खोला, वो लगातार सीएम से माफी मांगने और सफाई देने की बात कर रहे थे, जिसके बाद अब सुशासन बाबू ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

विधायक दल के बैठक में कही ये बात
रिपोर्ट के अनुसार सीएम नीतीश ने सोमवार को हुई जदयू विधायक दल की बैठक में इस राजनीतिक बवाल पर सफाई दी, उन्होने साफतौर से कहा कि मैंने इस तरह के शब्द का इस्तेमाल ही नहीं किया। आपको बता दें कि बिहार में जदयू के एनडीए में वापस लौटने से सबसे असहज उपेन्द्र कुशवाहा ही दिख रहे हैं, वो लगातार नीतीश पर हमला बोल रहे हैं, इसके साथ ही अभी तक सीटों का मामला भी नहीं सुलझ सका है, माना जा रहा है कि दिसंबर के पहले सप्ताह में कुशवाहा एनडीए से अलग होने का ऐलान कर सकते हैं।