कोच ने मिताली राज पर लगाए गंभीर आरोप तो महान बल्लेबाज ने मिताली राज के सपोर्ट में कह डाली ये बड़ी बात

कोच रमेश पोवार ने इंडियन वुमेन क्रिकेटर मिताली राज पर गंभीर आरोप लगाए हैं । उन्‍होने कहा है कि मिताली को संभालना बहुत ही मुश्किल काम है । वहीं मिताली को एक सीनियर पूर्व महान क्रिकेटर का साथ मिला है ।

New Delhi, Nov 29 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम का विवाद और बढ़ता नजर आ रहा है । इंडियन वुमेन क्रिकेट टीम की स्‍टार मिताली राज ने मंगलवार को कोच रमेश पोवार और प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी पर खुद के साथ पक्षपात के आरोप लगाए थे । कोच रमेश पोवार ने भी बुधवार को माना कि उनके और मिताली राज के संबंध ‘तनावपूर्ण’चल रहे हैं । हालांकि उन्‍होने ये भी साफ किया कि महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से मिताली को बाहर करना किसी भी तरह के पक्षपात का नतीजा नहीं था ।

Advertisement

मिताली के गंभीर आरोप
भारतीय महिला टीम की सबसे सीनियर और सबसे तेज खिलाड़ी मिताली राज ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी और क्रिकेट संचालन के मैनेजर सबा करीम को भेजे गए ईमेल में गंभीर आरोप लगाए थे । मिताली ने कहा कि उन्‍हें वेस्टइंडीज में खेले गए टी 20 वर्ल्‍ड कप के दौरान पोवार द्वारा अपमानित किया गया । टीम से बाहर किए जाने पर वो रो पड़ी थीं । मिताली ने इस मुद्दे को लेकर सोमवार को बोर्ड के अधिकारियों से मुलाकात भी की थी ।

Advertisement

रमेश पोवार ने रखा अपना पक्ष
वहीं विवाद पर अपना पक्ष रखने के लिए रमेश पोवार भी राहुल जोहरी और सबा करीम से मिले । बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार ‘रमेश ने स्वीकार किया कि मिताली के साथ उनके पेशेवर रिश्ते तनावपूर्ण है । पोवार को हमेशा लगा कि वह (मिताली) अलग-थलग रहने वाली खिलाड़ी हैं और उसे संभालना मुश्किल है.’  हालांकि सूत्र ने ये भी कहा कि रमेश पोवार ने मिताली को सेमीफाइनल से बाहर बदले की भावना से नहीं, बल्कि रणनीति के तहत रखा था । आपको बता दें इंग्लैंड ने इस मैच में भारत को 8 विकेट से हराया था ।

Advertisement

पोवार से सवाल
मिली जानकारी के अनुसार रमेश पोवार से पूछा गया कि आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में मिताली का स्ट्राइक रेट आड़े क्यों नहीं आया । इस सवाल का उनके पास कोई जवाब नहीं था । मिताली ने इन दोनों ही मैचों में अर्धशतक जमाए । ये भी चर्चा हुई कि क्या मिताली को बाहर करने के लिए उन पर किसी प्रभावशाली अधिकारी का दबाव था । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पोवार ने ऐसे किसी भी संभावना से इनकार किया है । उन्‍होने किसी का फोन आने का भी खंडन किया ।

इस पूर्व क्रिकेटर ने दिया मिताली का साथ
एक और ये विवाद चल रहा है वहीं मिताली राज को सपोर्ट के रूप में एक बड़े खिलाड़ी का साथ मिल गया है । पूर्व भारतीय कप्तान सुनीलगावस्कर ने मिताली को नहीं खिलाए जाने पर अफसोस जताया है । उन्‍होने कहा कि मिताली काफी अच्छी खिलाड़ी हैं । वो 20 साल से भारतीय क्रिकेट की सेवा कर रही है । उन्होंने न सिर्फ रन बनाए हैं बल्कि दोनों मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच बनीं हैं ।

गावस्‍कर ने उठाए सवाल
अपने बयान में गावस्कर ने कहा कि इस स्थिति की तुलना पुरुषों के मैच से करके देखिए, यदि विराट कोहली किसी मैच में चोटिल होने की वजह से नहीं खेलते हैं और उसके बाद वह नॉकआउट के लिए फिट हो जाते हैं तो क्या आप उन्हें टीम से बाहर रखोगे ?  उन्होंने आगे कहा कि आपको नॉकआउट के लिए अपने बेसट खिलाड़ियों को चुनना होता है। आपको मिताली के अनुभव और उनकी क्षमताओं की जरूरत थी।