कैप्‍टन अमरिंदर को सिद्धू का करारा जवाब, बताया – किसके कहने पर गया था पाकिस्‍तान

पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को करारा जवाब देते हुए बताया है कि वो पाकिसतान क्‍यों गए थे । उउन्‍होने बताया कि वो पाकिस्‍तान गए थे क्‍योंकि ऐसा उन्‍हें कांग्रेस आलाकमान की ओर से कहा गया था ।

New Delhi, Dec 01 :पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्‍तान यात्रा एक बार फिर विवादों में हैं । सिद्धू पर उठ रहे सवालों के बीच उन्‍होने शुक्रवार को साफ किया कि वो किसके कहने पर पाकिस्‍तान गए थे । सिद्धू ने उन पर दिए जा रहे तीखे बयानों को लेकर भी जवाब दिए । सिद्धू ने साफ कहा कि वो देश में अमन शांति चाहते हैं और इसके लिए जो करना जरूरी है वो उसे जरूर करना चाहेंगे । आपको बता दें कि सिद्धू की ये यात्रा उनकी निजी यात्रा बताई जा रही थी, पंजाब के मुख्‍यमात्री अमरिंदर सिंह ने ये तक कहा था कि उन्‍होने सित्रू को पाक जाने से रोका था ।

Advertisement

सिद्धू का बयान
तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रचार करने पहुंचे पूर्व क्रिकेटर से जब करतारपुर कॉरिडोर को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने  कहा, ‘राहुल गांधी मेरे कप्तान हैं। उन्होंने ही मुझे हर जगह भेजा है। पाकिस्तान से लौटकर आने पर शशि थरूर, हरीश रावत, रणदीप सुरजेवाला जैसे शीर्ष नेताओं ने मेरी पीठ भी थपथपाई थी।’

Advertisement

जमकर हुई थी आलोचना
आपको बता दें पाकिस्तान जाने को लेकर सिद्धू के फैसले की कड़ी आलोचना हुई थी । यहां तक कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तो ये तक कह दिया कि उन्‍हाने उन्हें जाने से रोका था । इसके बावजूद सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए । इस बारे में पूछे जाने पर पर सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्‍हें पाकिस्तान जाने से मना किया था, लेकिन 20 कांग्रेसी नेताओं और केंद्रीय नेतृत्व के कहने पर मैं वहां गया । अमरिंदर सिंह मेरे पिता समान हैं। मैं उन्हें पहले ही बता चुका था मैं पाकिस्तान जाऊंगा।

Advertisement

अमरिंदर ने दिया था बयान
सिद्धू की पाकिस्‍तान यात्रा पर पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा था कि पाकिस्तान जाना उनकी अपनी मर्जी थी । उन्हें भी वहां जाने का न्योता मिला था, लेकिन अमृतसर में निरंकारी भवन पर आतंकी हमले का हवाला देते हुए उन्होंने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था । सिद्धू ने अब कहा है कि वो वहां राहुल गांधी के कहने पर गए थे । सिद्धू ने कहा कि राहुल गांधी सीएम साहब के भी कप्तान हैं।

तेलंगाना के सीएम गिरगिट – सिद्धू
सिद्धू ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर भी हमला बोला । उन्‍होने मुख्‍यमंत्री राव की तुलना गिरगिट से कर दी । सिद्धू ने कहा कि उन्होंने जनता के साथ धोखा किया है ।  वह अपने 300 करोड़ के बंगले में रहते हैं, लेकिन कभी सचिवालय नहीं जाते । उन्होंने सिर्फ अपने परिवार को ही लाभ पहुंचाया है । वहीं तेलंगाना में कांग्रेस के प्रचार के लिए सिद्धू ने नया नारा दिया, प्रचार में सिद्धू ने कहा  ‘हम राहुल गांधी के सिपाही हैं, मेरा नारा है कि बुरे दिन जाने वाले हैं और राहुल गांधी आने वाले हैं। लाल किला पर झंडा फहराने वाले हैं, कोई रोक सके तो रोक लो।’