ग्लैमरस जर्नलिस्ट के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गये थे मोहम्मद कैफ, जल्दबाजी में की थी शादी

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने साल 2011 में नोएडा बेस्ड जर्नलिस्ट पूजा यादव से शादी की, उससे पहले दोनों ने करीब चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया।

New Delhi, Dec 02 : कभी भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अच्छे फिल्डर में गिने जाने वाले मोहम्मद कैफ ने कल 1 दिसंबर को अपना 38वां जन्मदिन मनाया, आपको बता दें कि कैफ ने इसी साल क्रिकेट से सन्यास की घोषणा की, हालांकि वो पिछले 12 साल से भारतीय टीम से बाहर थे, उनके जन्मदिन के खास मौके पर आज उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में आपको कुछ बताते हैं।

Advertisement

पूजा यादव से शादी
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने साल 2011 में नोएडा बेस्ड जर्नलिस्ट पूजा यादव से शादी की, उससे पहले दोनों ने करीब चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया, लेकिन किसी को पता चलने नहीं दिया। पूजा और कैफ की शादी बेहद जल्दबाजी में हुई थी, इसलिये उनकी शादी में कुछ चुनिंदा मेहमान ही शामिल हुए थे।

Advertisement

कैसे हुई मुलाकात ?
पूजा यादव नोएडा स्थित एक मीडिया हाउस में काम करती थी, कैफ से उनकी मुलाकात एक पार्टी में हुई, एक कॉमन फ्रेंड ने दोनों को मिलवाया, कहा जाता है कि पूजा को देखकर पहली नजर में ही कैफ दिल हार गये थे। पहली मुलाकात में ही दोनों की दोस्ती हो गई थी, जिसके बाद दोनों फोन पर बात करने लगे, 4 साल तक दोनों ने गुपचुप तरीके से डेट किया, फिर 2011 में इस रिश्ते को नाम दे दिया।

Advertisement

लाइमलाइट से रहती हैं दूर
स्टार क्रिकेटर से शादी करने के बावजूद पूजा यादव लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं, साल 2014 लोकसभा चुनाव में मोहम्मद कैफ ने इलाहाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, तो कैम्पेन के दौरान पूजा भी उनके साथ नजर आती थी। कैफ-पूजा का एक बेटा है, जिनका नाम कबीर है, आये दिन उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। सोशल मीडिया पर कैफ और उनकी पत्नी की कई ग्लैमरस तस्वीरें मौजूद है।

पहला अंडर-19 विश्वकप जीता
आपको बता दें कि साल 2000 में भारतीय टीम ने पहला अंडर-19 विश्वकप जीता था, उस टीम के कप्तान मोहम्मद कैफ थे, उस टीम में स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह भी शामिल थे। अंडर-19 के अलावा कैफ ने मैच जीताऊ पारी खेलकर भारत को इंग्लैंड में नेटवेस्ट सीरीज जीताया था, जिसके बाद लॉर्ड्स में सौरव गांगुली ने जर्सी खोलकर लहरा दिया था।