उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश के सामने रखी एक शर्त, बस इसे मान लीजिए, सीट शेयरिंग से लेकर अपमान तक भूलने को तैयार

सीट शेयरिंग के मुद्दे पर उपेन्द्र कुशवाहा ने बीजेपी को 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन बीजेपी की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं दिया गया है।

New Delhi, Dec 02 : एनडीए छोड़ने के कयासों के बीच मोदी सरकार में मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने फिर बड़ा बयान दिया है, उन्होने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्हें डूबती नाव बताया है, कुशवाहा ने कहा कि नीतीश डूबती नाव हैं, और जो भी करेगा सवारी वो डूबेगा, हालांकि उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि अगर नीतीश शिक्षा सुधार को लेकर उनकी 25 सूत्रीय मांग मान लें, तो वो सीट शेयरिंग और अपमान सहित सबकुछ भूलने को तैयार हैं।

Advertisement

बीजेपी विचार करे
उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जब एनडीए में दुबारा जदयू की वापसी हुई, तो मैंने सोचा था कि एनडीए की पतवार बीजेपी के मोदी और अमित शाह के हाथ में होगी, लेकिन अब ऐसा लगता है कि बीजेपी ने नीतीश कुमार के आगे घुटने टेक दिये हैं, अभी भी समय है बीजेपी अपने फैसले पर विचार करे।

Advertisement

जदयू ने साधा निशाना
रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा के एनडीए में उपेक्षा वाले बयान पर अब जदयू ने उन पर पलटवार किया है, जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने सीधा हमला करते हुए कहा कि राजनीति में इफ और बट नहीं होता, यहां सीधी बात होती है, रालोसपा प्रमुख फैसला लेने के लिये स्वतंत्र हैं, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि उनके एनडीए छोड़ कर जाने से गठबंधन को कोई असर नहीं पड़ेगा।

Advertisement

तारीख बदलने के मायने
भले जदयू और रालोसपा में शीत युद्ध चल रही है, लेकिन बीजेपी ने कुशवाहा के एनडीए में बने रहने की उम्मीद जताई है, बिहार बीजेपी नेता मिथलेश तिवारी ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा एक सुलझे हुए पॉलिटिशन हैं, जल्दबाजी में वो कोई भी फैसला नहीं लेंगे, जिस तरह से वो तारीख बदल रहे हैं, उनके कई मायने हैं, हमें उम्मीद है कि वो एनडीए छोड़कर लालू प्रसाद यादव से हाथ नहीं मिलाएंगे।

30 नवंबर का था अल्टीमेटम
आपको बता दें कि सीट शेयरिंग के मुद्दे पर उपेन्द्र कुशवाहा ने बीजेपी को 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन बीजेपी के सभी बड़े नेता इन दिनों विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं, इसी वजह से अमित शाह ने कुशवाहा को मिलने का समय नहीं दिया, तो रालोसपा प्रमुख ने पीएम मोदी का दरवाजा खटखटाया, लेकिन पीएम ने भी उन्हें नजरअंदाज किया, क्योंकि उन्हें अर्जेंटीना दौरे पर जाना था, माना जा रहा है कि 6 दिसंबर को कुशवाहा एनडीए से अलग होने का ऐलान कर सकते हैं।