पीएम मोदी से एक पिता की दर्द भरी गुहार, ‘मेरी गुड़िया की जान बचा लो, वह नीली पड़ रही है’

यूपी के फैजाबाद निवासी लाल बहादुर यादव ने ये पत्र प्रधानमंत्री मोदी को लिखा है । जन्‍म से दिल की बीमारी से ग्रसित बच्‍ची को लेकर पिछले एक साल से लाल बहादुर अस्‍पतालों के चक्‍कर काट रहा है ।

New Delhi, Dec 05 : एक पिता ने प्रधानमंत्री मोदी से गुहार लगाई है । अपनी मासूम नन्‍ही सी जान को बचाने के लिए । आर्थिक रूप से कमजोर इस पिता की गुडि़या को दिल की एक गंभीर बीमारी हो गई है । बीमारी के कारण वह दिन प्रतिदिन और बीमार पड़ती जा रही है । पत्र लिखकर इस पिता ने पीएम से मदद मांगी है कि वो इलाज में उनकी मदद करें । मजबूर पिता हर चौखट से नाउम्‍मीद होकर लौटा है, डॉक्‍टर बीमारी के बाद भी तुरंत इलाज नहीं दे पा रहे हैं ।

Advertisement

एम्‍स ने 2020 की दी तारीख
इस पिता ने पत्र में कुछ ऐसा लिखा है – पीएम सर, मेरी गुड़िया को नया जीवन दे दो। बेचारी जन्म के साथ ही बीमार है, उसे न उत्तर प्रदेश में इलाज मिला और न रायपुर में। न मुंबई के डॉक्टरों ने इलाज दिया और अब एम्स भी 2020 से पहले ऑपरेशन नहीं कर रहा। उसके रक्त में ऑक्सीजन न पहुंचने के कारण नीली पड़ती जा रही है, अपनी मासूम के आगे बेबस हूं, आप ही मदद करो।

Advertisement

आयुष्‍मान भारत से भी मदद नहीं
मोदी सरकार के आयुष्मान भारत योजना का लाभ भी इस पिता को नहीं मिल पा रहा है । पिता के पास आयुष्मान भारत का कार्ड ही नहीं है । यूपी के फैजाबाद निवासी लाल बहादुर यादव ने ये पत्र प्रधानमंत्री मोदी को लिखा है । जन्‍म से दिल की बीमारी से ग्रसित बच्‍ची को लेकर पिछले एक साल से लाल बहादुर अस्‍पतालों के चक्‍कर काट रहा है ।

Advertisement

पल्‍मनरी आर्टरी से ग्रसित है बच्‍ची
अन्‍न्‍या नाम की इस बच्‍ची का जन्‍म पिछले साल 15 नवंबर, 2017 को हुआ था । अनन्या दुर्लभ बीमारी पल्‍मनरी आर्टरी डिजीज से ग्रसित है । गर्भ में रहते हुए उसके दोनों हार्ट वॉल्व विकसित ही नहीं हो सके। भारत में ऐसी बीमारी के साथ जन्म लेने वाले शिशुओं की संख्या फिल्‍हाल बेहद कम है, लेकिन इनकी जान बचाना उससे कहीं ज्यादा मुश्किल है।

प्राइवेट में इलाज कराने के लिए पैसा नहीं
लाल बहादुर के मुताबिक उसकी हैसियत इतनी नहीं है कि वो  निजी अस्पताल में जाकर 10 से 15 लाख रुपये खर्च कर अपनी बेटी का ऑपरेशन करा सकें। सरकारी अस्‍पतालों में उसे अगले साल की तारीख दी जा रही है । इस बीच बच्‍ची को कहीं कुछ हो गया तो । आपको बता दें पल्मोनरी आर्टरी डिजीज ऐसी बीमारी है, जिसमें दिल से फेफड़े के बीच खून पहुंचाने वाली धमनी सिकुड़ जाती है । जिसकी वजह से ब्‍लड सर्कुलेशन ठीक से नहीं होता । इससे जान का खतरा तो होता ही है, साथ ही त्‍वचा भी नीली पड़ने लगती है ।