आईपीएल ऑक्शन में इस क्रिकेटर पर फ्रेंचाइजियों की नजर, गांगुली और युवराज की तरह मारता है शॉट

आईपीएल ऑक्शन – मुंबई के लिये भले इस रणजी सीजन में कुछ खास नहीं रहा हो, लेकिन शिवन दूबे ने अपने दमदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

New Delhi, Dec 05 : इस साल आईपीएल-12 के लिये खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में की जाएगी, इस नीलामी के दौरान 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगाई जाएगी, जहां विदेशी खिलाड़ियों में एरोन फिंच, मैक्सवेल, डॉर्सी शॉर्ट, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों के नाम पर फेंचाइजी दिलचस्पी दिखा सकते हैं, तो एक भारतीय खिलाड़ी भी ऐसा है, जिसके नाम पर फ्रेंचाइजी दांव लगाना पसंद कर सकते हैं।

Advertisement

मिल सकती है मोटी रकम
पिछले रणजी सीजन में मुंबई के लिये डेब्यू करने वाले शिवम दूबे को लेकर खूब चर्चा हो रही है, कहा जा रहा है कि आईपीएल ऑक्शन में उनके नाम पर फ्रेंचाइजी दांव लगा सकते हैं, उन्हें इस बार मोटी रकम में खरीदा जा सकता है, दरअसल इसकी वजह रणजी ट्रॉफी में उनका दमदार प्रदर्शन माना जा रहा है।

Advertisement

रणजी में दमदार प्रदर्शन
मुंबई के लिये भले इस रणजी सीजन में कुछ खास नहीं रहा हो, लेकिन शिवन दूबे ने अपने दमदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है, बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक खेले 3 रणजी मुकाबलों की 5 पारियों में 91 के शानदार औसत से 364 रन बनाये हैं, इसके साथ ही वो अपनी गेंदबाजी के लिये भी सुर्खियों में हैं, उन्होने 3 मैचों में 12 विकेट अपने नाम किये हैं।

Advertisement

युवी और गांगुली से तुलना
शिवम दूबे के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने उनकी तुलना पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों से कर दी। मिड डे में लिखे उन्होने अपने कॉलम में कहा कि लंबे अर्से बाद ऐसा बल्लेबाज देख रहा हूं, जिसके खेलने का अंदाज सौरव गांगुली और युवराज सिंह की याद दिलाता है।

रन बनाने के साथ विकेट झटकने की काबिलियत
सुनील गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा है कि बायें हाथ का ऐसा खिलाड़ी बहुत दिनों के बाद टीम इंडिया को मिलने जा रहा है, जो पावरफुल शॉट्स लगाने के साथ-साथ विकेट झटकने की भी काबिलियत रखता है, आईपीएल ऑक्शन के दौरान शिवम पर सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें होगी, अगर आईपीएल में वो अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे, तो टीम इंडिया का दरवाजा भी उनके लिये खुल सकता है।