जिस विराट कोहली से मैदान पर भिड़ गये थे गौतम गंभीर, कभी उसे अपना अवॉर्ड दे कही थी ये बात

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
150 रनों की मैच जीताऊ पारी के लिये गौतम गंभीर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, लेकिन गौती ने ये अवॉर्ड लेने से मना करते हुए कहा कि इसके हकदार विराट कोहली हैं।

New Delhi, Dec 06 : पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारुपों से सन्यास की घोषणा कर दी है, 2007 टी-20 विश्वकप और 2011 आईसीसी विश्वकप में हीरो रहे गंभीर अब क्रिकेट मैदान पर नजर नहीं आएंगे, गंभीर ने कई ऐसी पारियां खेली, जिससे भारतीय टीम को जीत मिली। धोनी की कप्तानी में गौती ने शानदार प्रदर्शन किया, तो अपनी कप्तानी में केकेआर को आईपीएल का दो बार खिताब दिलाया।

Advertisement

गंभीर ने विराट को दे दिया था अपना अवॉर्ड
गौतम गंभीर ने सन्यास की घोषणा के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है, साल 2009 गंभीर के करियर का सबसे अच्छा साल था, इस साल वो आईसीसी टेस्ट रैंकिग में नंबर वन बल्लेबाज बने थे। साल 2009 में ही गौती ने अपना मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड विराट कोहली को दे दिया था, जिसके लिये दिल्ली के इस धुरंधर बल्लेबाज की खूब तारीफ हुई थी।

Advertisement

विराट के साथ शानदार साझेदारी
आपको बता दें कि ये मुकाबला 24 दिसंबर 2009 को भारत-श्रीलंका के बीच खेला गया था, कोलकाता के ईडेन गार्डन मैदान पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 315 रन बनाये थे, लक्ष्य का पीछे करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, सहवाग और सचिन जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गये, इसके बाद दिल्ली के दोनों धुरंधरों ने मोर्चा संभाला और श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर पिटाई की।

Advertisement

दोनों ने लगाये थे शतक
जब गंभीर और विराट क्रीज पर थे, तो टीम का स्कोर 23 रन दो विकेट के नुकसान पर था, इसके बाद दोनों ने श्रीलंका के गेंदबाजों को विकेट के लिये तरसा दिया, दोनों के बीच 224 रनों की साझेदारी हुई, जिसकी वजह से भारतीय टीम ये मुकाबला 11 गेंद पहले ही जीत ली। गौती ने 150 और विराट कोहली ने 107 रनों की पारी खेली।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
150 रनों की मैच जीताऊ पारी के लिये गंभीर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, लेकिन गौती ने ये अवॉर्ड लेने से मना करते हुए कहा कि इसके हकदार विराट कोहली हैं, और उन्हें बुला कर ये अवॉर्ड दिलवाया, गंभीर ने कहा था कि हमने जल्दी से दो विकेट खो दिये थे, लेकिन कोहली ने जिस प्रेशर में जैसी बल्लेबाजी की, उन्होने मेरे कंधे से पूरा प्रेशर हटा दिया, 35 ओवर में ही हम स्कोर के करीब पहुंच गये थे, हमें उम्मीद हो गई थी, कि हम आराम से मैच जीत जाएंगे, सोशल मीडिया पर इनका वीडियो वायरल हो रहा है।