राजस्थान विधानसभा चुनाव में रातों-रात हो गया ‘खेल’, सट्टा बाजार में इस पार्टी को मिल रही बढत

राजस्थान में कांग्रेस चुनाव ऐलान के समय से ही बढत लिये दिख रही थी, कहा जा रहा था कि प्रदेश के मतदाताओं में सीएम वसुंधरा राजे को लेकर नाराजगी है।

New Delhi, Dec 07 : राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिये मतदान खत्म हो चुके हैं, 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी, चुनाव नतीजों को लेकर तमाम तरह के कयास और अटकलें लगाई जा रही है, तमाम न्यूज चैनल पांचों प्रदेशों का एग्जिट पोल प्रसारित कर रहे हैं, इन सबके बीच सट्टा बाजार में भी गर्मी बढ गई है, सबसे ज्यादा चर्चा राजस्थान को लेकर हो रही है, क्योंकि चुनाव से पहले कांग्रेस को लेकर सट्टा बाजार काफी उत्साहित था, लेकिन मतदान के बाद बीजेपी बढत लेती दिख रही है।

Advertisement

वसुंधरा राजे से नाराजगी
आपको बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस चुनाव ऐलान के समय से ही बढत लिये दिख रही थी, कहा जा रहा था कि प्रदेश के मतदाताओं में सीएम वसुंधरा राजे को लेकर नाराजगी है, इसी वजह से हर सर्वे में कांग्रेस बीजेपी के साथ टफ फाइट करती दिख रही थी, चुनाव से कुछ दिन पहले दावा किया जा रहा था कि अगली सरकार कांग्रेस की होगी, लेकिन अब सट्टा बाजार कुछ और ही कह रहा है।

Advertisement

प्रचार थमने के बाद बदला रुख
अगर सट्टा बाजार की बात करें, तो चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही वो बीजेपी से आगे दिख रहे थे, तब सट्टा बाजार कांग्रेस को 125 से 140 सीटें दे रही थी, लेकिन जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता गया, रुख बदलता गया, मतदान के बाद बीजेपी को ना सिर्फ राजस्थान बल्कि कोलकाता और राजकोट सट्टा बाजार भी बढत दे रही है, फलौदा सट्टा बाजार ने जो आंकड़े पेश किये हैं, उसके मुताबिक बीजेपी को 107 से 109 सीटें मिल सकती है, जबकि कांग्रेस के हिस्से में 71से 73 सीटें जा सकती है।

Advertisement

क्या कहता है सट्टा बाजार
जयपुर सट्टा बाजार के अनुसार बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलती दिख रही है, यहां बीजेपी -115 से 117 और कांग्रेस 65-68 सीटें पा सकती है, अगर शेखावती सट्टा बाजार की बात करें, तो बीजेपी 103 से 105 सीटें और कांग्रेस 45-54 सीटें, राजकोट सट्टा के अनुसार बीजेपी 105 से 107 और कांग्रेस 61 से 63 सीटें पा सकती है। कोलकाता सट्टा बाजार ने भी बीजेपी को 112 से 114 सीटें दी है, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 57 से 59 सीटों से संतोष करना पड़ेगा।

बीजेपी को पूर्ण बहुमत
सट्टा बाजार के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे, जिसके बाद पता चल जाएगा, कि सट्टा बाजार के दावों में कितना दम है, फिलहाल कयासों और अटकलों का दौर जारी है।