पहले ही इंटरव्‍यू में कमलनाथ की ‘बत्‍ती गुल’, ऐसे लड़खड़ाया कांग्रेस का ‘कमल’

मध्‍यप्रदेश के नए बने सीएम कमलनाथ के पहले ही इंटरव्‍यू में वो आंकड़ों में फंसते नजर आए । आजतक को दिए इंटरव्‍यू में एंकर बार – बार सीटों के आंकड़े सुधारते रहे और कमलनाथ गलती करते रहे ।

New Delhi, Dec 15 : मध्‍यप्रदेश के नए बने सीएम कमलनाथ ने अपने पहले इंटरव्‍यू में अगले कुछ दिनों में वो प्रदेश के लिए क्‍या कुछ करने वाले हैं का लेखा-जोखा सुनाया । कमलनाथ ने किसानों के लिए सरकार की ओर से किए जाने वाले कामों की योजना का भी कुछ हद तक खुलासा किया, जिसमें कर्ज माफी से लेकर किसानों को खेती में फायदा पहुंचाने वाली योजनाओं के बारे में बात की । लेकिन अपने पहले ही इंटरव्‍यू में कमलनाथ आंकड़ों में फंसते नजर आए । वीडियो देखने के लिए नीचे स्‍क्रॉल करें ।

Advertisement

सीटों पर उलझे नजर आए कमलनाथ
आजतक को दिए इस इंटरव्‍यू में कमलनाथ सीटों के नंबर को लेकर कन्‍फ्यूज नजर आए । एंकर ने

Advertisement

जब उनसे चुनाव नतीजों के समय उनकी स्थिति के बारे में पूछा तो वो बोले कि जब कांग्रेस 214 और 215 के पास पहुंची तो वो रिलैक्‍स हो गए, एंकर ने उनके आंकड़े को ठीक कराया और कहा कि 200 नहीं 114 । कमलनाथ ने कहा हां, जब कांग्रेस को 114 सीटें दिखाई जाने लगीं उसके बाद वो रिलैक्‍स हो गए ।

Advertisement

फिर की गलती
कमलनाथ से आंकड़ों को लेकर एक बार और गलती हुई, जब उन्‍होने बीजेपी की 209 सीटें बताईं

, एंकर ने उन्‍हें फिर सुधारा और कहा कि 109 कमलनाथ जी । कमलनाथ, इंटरव्‍यू में रिलैक्‍स तो दिखे लेकिन उनका कनफ्यूजन उनकी जबान पर साफ नजर आ रहा था । 231 विधानसभा सीटों वाले मध्‍यप्रदेश में कमलनाथ को बार-बार सीटों को लेकर हो रहा कनफ्यूजन समझ नहीं आया । बहरहाल इस इंटरव्‍यू में कमलनाथ ने प्रदेश के लिए कांग्रेस सरकार की प्रतिबद्धता भी जाहिर की ।

मोदी-शाह को हराया जा सकता है : कमलनाथ
आजतक को दिए इस एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश में इस

धारणा को तोड़कर रख दिया है कि मोदी-शाह की जोड़ी अपराजेय है । सीएम घोषित होने से पहले दिए इस इंटरव्यू में कमलनाथ ने कहा कि ये बड़ा संघर्ष था, लेकिन अंतिम संघर्ष नहीं है । उन्‍होने कहा कि आडवाणी के शब्दों में मध्य प्रदेश बीजेपी और संघ की प्रयोगशाला थी और वे वहां चुनाव लड़ रहे थे । बीजेपी के संसाधनों से लड़ना बड़ी बात थी । कमलनाथ ने कहा कि कभी-कभी उन्हें लगता था कि अमित शाह उन्हें हरा सकते हैं, लेकिन उन्हें भरोसा था ।

कर्ज माफी है प्राथमिकता
कमलनाथ ने इस इंटरव्‍यू में कहा कि सीएम बनने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता किसानों की

कर्ज माफी होगी । उन्होंने कहा कि कर्ज माफी कोई जुमला नहीं है, बल्कि किसानों को एक भरोसा है । उन्‍होने कहा कि किसान कर्ज में जन्म लेता है और कर्ज में ही मर जाता है । उन्होंने दावा किया कि उनके शासनकाल में स्थिति बदलेगी । कमलनाथ ने कहा कि उनकी पार्टी वचनपत्र में लिखे गए वादों को पूरा करेगी । उन्होंने कहा कि गोशाला पर किए गए वादे को भी वे पूरा करेंगे ।