सास पद्मश्री से सम्मानित, तो ननद संभालती है अरबों का बिजनेस, ऐसा है ईशा अंबानी का ससुराल

ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल का परिवार मूल रुप से राजस्थान के झुंझुनू जिले का रहने वाला है, ईशा के ससुर अजय पीरामल मुकेश अंबानी के करीबी दोस्तों में गिने जाते हैं।

New Delhi, Dec 16 : देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और आनंद की शादी 12 दिसंबर को हुई, जिसमें बॉलीवुड सितारों से लेकर बिजनेस, राजनीति और खेल जगत के दिग्गजों का जमावड़ा देखने को मिला। फिर शुक्रवार 14 दिसंबर को मुंबई के जियो गार्डन में मुकेश अंबानी ने बेटी की शादी के खुशी में रिसेप्शन पार्टी दी, मुकेश अंबानी के परिवार को तो ज्यादातर लोग जानते हैं, लेकिन क्या आप ईशा अंबानी के सुसरालवालों के बारे में कुछ जानते हैं, आइये आपको बताते हैं कि देश के सबसे अमीर शखिस की बेटी किस परिवार की बहू बनी है और परिवार में कौन-कौन लोग हैं।

Advertisement

राजस्थान से है पीरामल परिवार
ईशा के पति आनंद पीरामल का परिवार मूल रुप से राजस्थान के झुंझुनू जिले का रहने वाला है, ईशा के ससुर अजय पीरामल मुकेश अंबानी के करीबी दोस्तों में गिने जाते हैं, वो पीरामल ग्रुप और श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन हैं, इसके साथ ही वो टाटा संस में नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं, हालांकि बिजनेस के मामले में ईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल भी कुछ कम नहीं हैं।

Advertisement

सास पद्मश्री से सम्मानित
अजय पीरामल की पत्नी स्वाति पीरामल पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित हैं, स्वाति पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन हैं, उन्होने मुंबई विश्वविद्यालय से मेडिकल की डिग्री हासिल की है, इसके बाद हॉवर्ड स्कूल से पब्लिक हेल्थ में मास्टर्स की डिग्री ली हैं, अजय और स्वाति पीरामल के दो बच्चे हैं, बेटे का नाम आनंद और बेटी नंदिनी हैं।

Advertisement

करोड़ों का बिजनेस संभालती हैं ननद
ईशा की ननद नंदिनी पीरामल शादीशुदा हैं, उनके पति पीटर डी यंग भी पीरामल ग्रुप से जुड़े हैं, वो कंपनी का ही कामकाज संभालते हैं, नंदिनी ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से बीए और स्टैनफोर्ड से एमबीए की डिग्री ली है, नंदिनी पीरामल ग्रुप का पूरा कारोबार और एचआर ऑपरेशन का कामकाज संभालती हैं। पीरामल हेल्थकेयर की अबॉट के साथ डील में नंदिनी की भूमिका बेहद अहम रही है, साल 2014 में उन्हें यंग ग्लोबल लीडर का अवॉर्ड मिला था, वर्तमान में वो पीरामल क्रिटिकल केयर के सीईओ और पीरामल फार्मा के ऑपरेटिंग बोर्ड की सदस्य हैं।

आनंद पीरामल
आखिर में बात करते हैं कि ईशा के पति आनंद पीरामल की, तो उन्होने यूनिवर्सिटी ऑफ पेनिसिल्विया से ग्रेजुएशन किया है, इसके बाद उन्होने आगे की पढाई हॉवर्ड विश्वविद्यालय से पूरी की है, पीरामल ग्रुप में आनंद एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर हैं, इसके साथ ही आनंद पीरामल रियल इस्टेट का कारोबार भी संभालते हैं।