राफेल मामले में इस तरह कांग्रेस के ‘झूठ’ का The End करेगी BJP, खोज निकाली नायाब तरकीब

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद कांग्रेस पार्टी मानने का तैयार नहीं । राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ना सिर्फ सवाल उठाए बल्कि इस फैसले के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कुछ और सवाल भी खड़े कर दिए ।

New Delhi, Dec 17 : राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केन्‍द्र सरकार को क्‍लीन चिट दे दी है । कोर्ट ने माना है कि ये सौदा निसंदेह देश की जरूरत था । डील की कीमत तय करना कोर्ट का काम नहीं है । मामले में प्रक्रिया की जांच की मांग वाली सभी याचिकाएं खारिज कर दी गईं । अब बीजेपी इस पूरे मामले में कांग्रेस की ओर से किए गए दुष्‍प्रचार और झूठ के लिए माफी की मांग कर रही हैं । बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी को उनके ‘निर्लज झूठ’ बोलने के लिए माफी मांगने की बात कही है ।

Advertisement

70 जगहों से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस
बीजेपी ने मामले में अब कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है । भाजपा आज

Advertisement

देशभर में 70 शहरों से एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर रही है । सभी में प्रदेश के प्रतिनिधित्‍व हिस्‍सा लेंगे और कांग्रेस के इस झूठ का पर्दाफाश करेंगे । बीजेपी के मुताबिक कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचकर, देश की रक्षा के साथ गड़बड़ी करने की कोशिश की है, जो माफी के लायक नहीं । कांग्रेस को अब अपने दुष्‍प्रचार पर माफ मांगनी ही होगी ।

Advertisement

कांग्रेस के लिए बड़ा दिन
बीजेपी ने इसके लिए दिन भी खास चुना है । एक तरफ देश के 70 शहरों में बीजेपी के राष्ट्रीय

प्रवक्ता, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री समेत कई वरिष्ठ नेता प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करेंगे वहीं कांग्रेस 3 राज्‍यों में अपने मुख्‍यमंत्रियों शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कर रही होगी । राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में आज शपथ ग्रहण समारोह है ।

राहुल गांधी निर्लज झूठ के लिए मांगे माफी
राफेल मामले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुलकर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को

फ्रांस के साथ राफेल विमान सौदा मामले में प्रधानमंत्री और सरकार के खिलाफ ‘निर्लज झूठ’ बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए । उन्हें सरकार पर हमला करने के लिए सूचना के स्रोतों के बारे में भी खुलासा करना चाहिए । शाह ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेस में कहा कि राहुल के ‘झूठ’ के पैर नहीं हैं । शाह कोर्ट के फैसले के संदर्भ में बयान दे रहे थे ।

कांग्रेस नेताओं के मुंह पर तमाचा
शीर्ष अदालत के फैसले के बाद अमित शाह ने कहा – “अदालत सरकार की इस दलील से सहमत

हुई कि सौदे से देश को वित्तीय रूप से फायदा हुआ ।अदालत ने माना कि पड़ोसी देशों की वायुसेना चौथे और पांचवी पीढ़ी के विमानों से लैस है । इसलिए देश के हित में विमानों की खरीद में कोई देरी नहीं होनी चाहिए और इसे रोका नहीं जाना चाहिए । अदालत ने यह भी कहा कि ऑफसेट पार्टनर के चयन में भारत सरकार की कोई भूमिका नहीं है । यह (फैसला) कांग्रेस नेताओं के मुंह पर तमाचा है।”