पत्‍नी को था कैंसर, पति ने पौने 2 करोड़ में कराया इलाज, जब सच आया सामने तो माथा पकड़ लिया

पढ़कर आप भी हैरत में होंगे कि ऐसा क्‍या हुआ होगा जो पति ने अपना माथा पीट लिया । क्‍या इस दंपति को डॉक्‍टर ने चूना लगाया, जी नहीं पूरी कहानी आगे पढ़ें, पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, Dec 18 : ये घटना इंग्‍लैंड के लॉगबॉरो की है । यहां एक महिला ने अपने घर पर बताया कि उसे कैंसर हो गया है और वो ज्‍यादा से ज्‍यादा 6 महीने की मेहमान है । अगर उसका इलाज नहीं कराया गया तो वो बहुत जल्‍द मर जाएगी । महिला ने इसके लिए अपने पति को डॉक्‍टर्स से फोन पर बात भी करवाई । मैसेज भी दिखवाए । लेकिन पति को जब इस बीमारी की असलियत पता चली तो वो हैरान रह गया । इंग्लैंड में इस महिला को कैंसर कॉन महिला के नाम से पुकारा जा रहा है ।

Advertisement

महिला को 4 साल की जेल
इंग्‍लैंड के लॉगबोरो की रहने वाली इस महिला ने अपने पति और परिवार को करोड़ों का चूना

Advertisement

लगाया । बीते शुक्रवार को इस मामले में कोर्ट ने महिला को 4 साल जेल की सजा सुनाई है । महिला ने अमेरिका में इलाज कराने की बात कह कर ये पूरा ड्रामा अपने परिवार के साथ रचा । खुलासा तब हुआ, जब महिला के पति को उसके झूठ का पता चला । उसके फेक सिम भी पति ने बरामद किए ।

Advertisement

गूगल पर मिला ब्रेन स्‍कैन
लॉगबॉरो की रहने वाले वाली 36 साल की जैस्मिन मिस्त्री ने 2013 में अपने पति विजय काटेचिया

के सामने खुद को कैंसर होने का ड्रामा रचा । उसने अपना ब्रेन स्‍कैन पति को दिखाया था । हैरानी पति को तब हुई जब उसके ब्रेन का स्‍कैन गूगल पर पड़े एक स्‍कैन से मैच हो गया । पति ने जब पूछा तो जैस्‍मीन ने अपना झूठ एक्‍सेप्‍ट भी कर लिया ।

अलग-अलग सिम कर रही थी इस्‍तेमाल
जैस्‍मिन ने अपने झूठ को साबित करने के लिए पूरा प्लान बना रखा था । अलग-अलग सिम का

इस्तेमाल कर वो अपने हसबैंड को डॉक्टर बनकर वॉट्सऐप पर मैसेज करती थी । इन फेक मैसेज का इस्तेमाल कर उसने अपने पति को भरोसा दिला दिया और पति ने उसकी बात मानकर पैसों का इंतजाम भी शुरू कर दिया । पति ने परिवार वालों से मदद मांगी । वो लगातर घर में बीमारी का नाटक जारी रखे हुए थी, लेकिन उसके पति को एक दिन उस पर शक हो ही गया ।

‘इंसानियत से भरोसा ही उठ गया’
जैस्मिन ने अपने झूठ को मान लिया । जिसके बाद नवंबर 2017 में उसे गिरफ्तार कर लिया गया ।

पुलिस के मुताबिक, उसने अपने फैमिली और 8 बाहर के लोगों समेत 20 लोगों से सवा दो लाख रुपए ऐंठे थे । इस शुक्रवार को नॉर्थ ईस्ट लंदन की स्नेयर्सब्रुक क्राउन कोर्ट ने फ्रॉड के मामले में उसे 4 साल कैद की सजा सुनाई है । महिला के पति ने मामले में कहा कि मैं इस बात से कभी नहीं उबर पाउंगा । मेरा इंसानियत से भरोसा ही उठ गया है ।