न्‍यू ईयर पर बना रहे हैं घूमने का प्‍लान तो 400 रुपए में हो आइए गोवा, IRCTC का धमाकेदार ऑफर

अगर आप घूमने का प्‍लान कर रहे हैं तो इस बार गोवा का प्‍लान बना लीजिए । बेहद सस्‍ते में आप पूरे गोवा की सैर करके आ सकते हैं । IRCTC का धमाकेदार ऑफर आप इस तरह इस्‍तेमाल करें ।

New Delhi, Dec 19 : दिसंबर का महीना है, क्रिसमस और न्‍यू ईयर हॉलीडे के लिए आप भी कुछ ना कुछ जरूर प्‍लान कर रहे होंगे । अगर अभी तक बजट के मुताबिक डेस्टिेनशन नहीं सेट हो पाई है तो एकदम परेशान ना हो । आपके लिए आईआरसीटीसी लेकर आई है एक धमाकेदार ऑफर वो भी गोवा की सैर का । जी हां, IRCTC टूरिज्म ने महज 400 रुपये में गोवा की सैर कराने की पेशकश की है। इस यात्रा के लिए तीन रूट बनाए गए हैं, पहला है नार्थ गोवा, दूसरा साउथ गोवा और तीसरा होगा नार्थ औश्र साउथ गोवा ।

Advertisement

होगा बस इतना कम चार्ज
इस पैकेज के तहत आपको नार्थ गोवा की सैर के लिए 400 रुपये प्रति व्‍यक्ति देने होंगे । वहीं

Advertisement

साउथ गोवा की सैर के लिए भी 400 रुपये ही लिए जाएंगे । साउथ और नार्थ गोवा दोनों रूट की सैर के लिए सिर्फ 600 रुपये लिए जाएंगे । नार्थ गोवा रूट में सैर के दौरान साउथ सेंट्रल गोवा, डोना पाउला, गोवा साइंस म्यूजियम, मिरामर बीच, कला एकेडमी, भगवान महावीर गार्डेन, पंजिम मार्केट, कैसिनो प्वाइंट, रिवर बोट क्रूज के अलावा ओल्ड गोवा के बोम जीसस का बेसिलिका (सेंट फ्रांसिस जेवियर), से कैथेड्रल, सेंट कैथरिन चैपल, आर्क ऑफ वाइसराय, एएसआई म्यूजियम तथा सेंट ऑगस्टीन घुमाया जाएगा।

Advertisement

साउथ गोवा के डेसिटनेशन
जबकि साउथ गोवा टूर में अगुआडा फोर्ट, सिंकरीम बीच और फोर्ट, कैंडोलिम बीच, सेंट एंटनी

चैपल, सेंट एलेक्स चर्च, कैलंग्यूट बीच, बागा बीच, अंजुमा बीच, चापोर फोर्ट तथा वाग्टी बीच घुमाया जाएगा। वहीं, साउथ और नार्थ गोवा दोनों की टूर के दौरान इन सभी जगहों के अलावा मॉल डी गोवा और सलीगांव चर्च की सैर करवाई जाएगी।

सुरक्षित और आरामदायक यात्रा
टूर के दौरान आपकी सुरक्षा और आराम का काफी ख्याल रखा गया है । सभी सैलानियों को बोर्डिंग

प्वाइंट से बस से ले जाया जाएगा । विदेशी यात्रियों का खास ध्‍यान रखते हुए कई भाषाओं में रनिंग कमेंटरी करने वाला एप भी बनाया गया है । इस एप की मदद से यात्रियों को उन जगहों के बारे में खुलकर जानकारी मिलेगी, जहां वे घूमने के लिए जा रहे हैं । इस टूर के लिए आईआरसीटीसी के पोर्टल से आपको ऑनलाइन बुकिंग और ऑफलाइन बुकिंग दोनों तरह की सुविधाएं दी गई है । आपको यात्रा से 4 दिन पहले ये टिकट बुक करानी होगी ।