लालू यादव के ‘दिल की धड़कन’ ने बढा दी डॉक्टरों की चिंता, नॉनवेज बंद, सिर्फ प्रॉन से चल रहा काम

डॉ. डी के झा के अनुसार लालू यादव को बकरी का मांस, मछली और चिकन खाने से मना कर दिया गया है, उन्हें नॉनवेज के नाम पर सिर्फ प्रॉन खाने की अनुमति दी गई है।

New Delhi, Dec 23 : बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव का रांची स्थित रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है, राजद मुखिया यहां पेइंग वार्ड में भर्ती हैं, बेटे तेज प्रताप के तलाक लेने की बात पर अड़ जाने से लालू तनावग्रस्त हो गये हैं, रिम्स के डॉक्टरों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से उनका ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल दोनों बढ गया था, पूर्व सीएम का इलाज कर रहे डॉक्टर डी के झा ने कहा कि राजद सुप्रीमो की आधी किडनी काम नहीं कर रही है, उनके दिल की धड़कन थोड़ी अनियंत्रित है, फिलहाल इसके लिये उन्हें अलग से कोई दवाई नहीं दी जा रही है।

Advertisement

निगरानी में हैं लालू प्रसाद
राजद सुप्रीमो को लगातार निगरानी में रखा जा रहा है, डॉ. डी के झा ने कहा कि एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों के बात की गई है, तो उन्होने सुझाव दिया है कि मरीज की हालत पर लगातार निगरानी बनाये रखे, इसके लिये अलग से दवाई देने में खतरा है कि बीपी गिर सकता है, लालू यादव खड़े होते हैं, तो उनका ब्लड प्रेशर नीचे गिर जाता है।

Advertisement

इंफेक्शन फिलहाल नियंत्रित
लालू यादव के दिल की धड़कन को सुबह-शाम दोनों समय मापी जा रही है, डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल इंफेक्शन को नियंत्रित है, लेकिन शुगर लेवल और ब्लड प्रेशर ने उन्हें परेशान कर रखा है। डॉक्टरों के अनुसार किडनी की समस्या की वजह से राजद मुखिया को बेहद सावधानी से दवाइयां दी जा रही है।

Advertisement

नॉनवेज खाने से मना
डॉ. डी के झा के अनुसार लालू यादव को बकरी का मांस, मछली और चिकन खाने से मना कर दिया गया है, उन्हें नॉनवेज के नाम पर सिर्फ प्रॉन खाने की अनुमति दी गई है, डॉक्टरों ने ये भी कहा कि शुरु में लालू प्रसाद नॉनवेज ना मिलने से काफी दुखी थे, लेकिन जबसे उन्हें धूप में बैठने की सलाह दी गई है, तबसे वो थोड़ा ठीक हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा मिलने पहुंचे
रिम्स में लालू प्रसाद यादव से मिलने के दिन शनिवार है, 22 दिसंबर को उनसे मिलने के लिये बीजेपी सांसद और बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा पहुंचे, उनके साथ ही झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने भी उनसे मुलाकात की। इससे पहले 18 दिसंबर मंगलवार को तेज प्रताप ने अपने पिता से मुलाकात की थी, इसके लिये उन्हें अस्पताल अधिकारियों से विशेष अनुमति लेनी पड़ी थी।