तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिये परेशानी बना ये क्रिकेटर, कोच शास्त्री पर उठ रहे सवाल

मुख्य कोच के इस बयान के बाद अब सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या पूरी तरह से फिट ना होने के बाद जडेजा का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लाया गया।

New Delhi, Dec 24 : टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को खुलासा किया कि ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा जब रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे, तभी उनके कंधे में जकड़न थी, फिर ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के 4 दिन बाद उन्हें इंजेक्शन दिये गये थे। जडेजा की फिटनेस का मामला हैरान करने वाला है, क्योंकि पर्थ टेस्ट में वो 13 सदस्यीय टीम में शामिल थे, इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों पारियों में वो ज्यादातर समय फील्डिंग करते नजर आये, अब टीम इंडिया के चोट प्रबंधन कार्यक्रम पर सवाल उठ रहे हैं।

Advertisement

कंधे में जकड़न
रवि शास्त्री ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि रविन्द्र जडेजा के साथ समस्या ये थी कि उन्हें कंधे में जकड़न की परेशानी थी, आस्ट्रेलिया आने के 4 दिन बाद उन्हें इंजेक्शन दिया गया था, इसका असर होने में कुछ समय लगा। शास्त्री के अनुसार जड्डू जब भारत में थे, तो कंधे में जकड़न होने के बावजूद घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे, ऑस्ट्रेलिया में भी उन्होने यही परेशानी महसूस की, जिसके बाद उन्हें इंजेक्शन दिया गया।

Advertisement

शास्त्री के बयान के उठ रहे सवाल
मुख्य कोच के इस बयान के बाद अब सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या पूरी तरह से फिट ना होने के बाद जडेजा का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लाया गया। कोच ने स्वीकार करते हुए कहा कि जडेजा को चोट से उबरने में ज्यादा समय लगा, हम इसमें सतर्कता बरतना चाहते थे, क्यों कि हम ये नहीं चाहते थे कि पांच या दस ओवर गेंदबाजी के बाद कोई गेंदबाज बाहर हो जाए।

Advertisement

मेलबर्न में खेल सकते हैं
कोच ने कहा कि अगर पर्थ टेस्ट की बात की जाए, तो हमें लगता है कि जड्डू 70 से 80 फीसदी फिट था, हम दूसरे टेस्ट मैच में उसे लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते थे, अगर वो मेलबर्न में 80 फीसदी फिट हुआ, तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है, कोच के अनुसार फिटनेस चिंता की बात है, रोहित भी पीठ की चोट से उबर चुके हैं, उन्होने नेट अभ्यास शुरु कर दिया है, जबकि अश्विन पर अगले 48 घंटे नजर रखी जाएगी।

पंड्या को लेकर फैसला
शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा काफी अच्छा महसूस कर रहा है, उसने काफी सुधार किया है, हम देखेंगे, कि कल वो कैसा महसूस करते हैं, साथ ही हार्दिक पंड्या भी फिट है , रवि शास्त्री पंड्या को लेकर खुलासा नहीं करना चाहते कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं, उन्होने कहा कि चोट से उबरने के बाद पंड्या ने सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है। उनके यहां आने से टीम को विकल्प मिला है, लेकिन वो काफी फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेले हैं, इसलिये उनके खेलने पर अभी सस्पेंस है, कि उन्हें मेलबर्न में मौका मिलेगा या नहीं।